Qries
ताजातरीन

कर्मनाशा पुल पर लगा बैरियर 72 घण्टे में क्षतिग्रस्त

सेवराई (मारूफ खान): यूपी – बिहार को जोड़ने वाली कर्मनाशा पुल पर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाने के लिए लगाए गए नए हाइट गेज बैरियर को भी 72 घण्टे के अंदर ही ट्रक ने टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया।

इससे पहले 22 नवंबर 2022 को लगा हाइट गेज को भी एक दिन बाद ही बालू माफियाओं द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। हालांकि, कर्मनाशा पुल पर ही बारा पुलिस चेक पोस्ट है, जहां 24 घंटे सिपाहियों की तैनाती रहती है। ऐसे में ट्रकों का पुल पारकर जिले की सीमा में प्रवेश करके हाइट गेज को टक्कर मारना बड़े सवाल खड़ा कर रहा है।

बारा कर्मनाशा नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। जिसके कारण जिलाधिकारी के निर्देश पर भारी वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। आवागमन को रोकने के लिए पीडब्लूडी द्वारा हाईट गेज बैरियर लगाया गया था। जो लगने के एक दिन बाद ही टूट गया।

इसके पश्चात पुनः भारी वाहनों का आवागमन निर्बाध रूप से पुलिस की रहमो करम पर चालू हो गया। एनएचआई के जेई घनश्याम पांडेय ने कहाकि मौके पर पहुंचकर जायजा लेने के बाद पता किया जाएगा कि हाइट गेज कैसे क्षतिग्रस्त हुआ है।

उन्होंने कहाकि इसके पहले भी पुल के दोनों तरफ हाइट गेज लगाए गए थे लेकिन लगने के दूसरे दिन बाद ही यूपी की ओर उसे तोड़ दिया गया तो वहीं बिहार की तरफ लगे हाइट गेज को ऊपर की तरफ मोड़कर धनुषाकार कर दिया गया। जबकि पुल के दोनों तरफ 24 घंटे पुलिस का पहरा है।

इस बाबत सेवराई एसडीएम राजेश प्रसाद ने कहाकि कर्मनाशा पुल के साथ आवागमन करने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए हाइट गेज लगाया गया था। जिसे क्षति पहुंचना बहुत बड़ा अपराध है। साथ ही आश्चर्य किए कि पुल पर 24 घंटे पुलिस का पहरा रहने के बावजूद ट्रक जिले की सीमा में प्रवेश कर हाइट गेज को क्षतिग्रस्त कर दे रहे हैं और तैनात पुलिस कर्मी मूकदर्शक बने रह रहे हैं। कहाकि रिपोर्ट बनाकर डीएम को भेज दिया गया है।

Qries
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: