ताजातरीन

कमसार इलेवन ने 3-2 से बड्ढा( बिहार) को हराकर ट्रॉफी पर जमाया कब्ज़ा

सेवराई। तहसील क्षेत्र के बरेजी गांव के उत्तरी फील्ड पर मंगलवार की शाम अमर शहीद अश्वनी कुमार यादव के स्मृति में फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। फाइनल मुकाबले के पेनाल्टी शूटआउट में कमसार इलेवन ने 3-2 से बड्ढा(बिहार) टीम को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।
राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मैच की शुरुआत मुख्य अतिथि पूर्व सांसद राधे मोहन सिंह एवं विशिष्ट अतिथि लल्लन सिंह व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राम इकबाल सिंह यादव ने संयुक्त रुप से फीता काटकर एवं खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। रोमांचक मुकाबले के पहले हाफ में बढ्ढा बिहार की टीम ने एक गोल दागकर अपनी बढ़त बना ली। दूसरे हाफ में कमसार इलेवन की टीम ने एक गोल दागकर प्रतियोगिता में बराबरी कर ली। निर्णायक मंडल द्वारा पेनाल्टी शूटआउट के जरिए हार जीत के फैसले का निर्णय लिया गया। जिसमें बड्ढा बिहार की टीम ने दो गोल जबकि कमसार इलेवन की टीम ने तीन गोल दागे। कमसार इलेवन के तरफ से खेलते हुए अतहर ने आखिरी गेंद पर एक गोल मारकर ट्राफी को अपने नाम किया। मुख्य अतिथि ने विजेता एवं उपविजेता टीम को शील्ड देकर सम्मानित एवं पुरस्कृत किया। खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद ने कहाकि हमारे यहां के खिलाड़ियों में खेल के प्रति एक अलग ही जज्बा जुनून और जोश है अगर इन्हें सही दिशा संसाधन मिले तो निश्चित तौर पर देश का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने बिना नाम लिए जमानिया को जमाने से ऊपर ले जाने वाले तत्कालीन कैबिनेट मंत्री पर भी तंज कसा कहाकि जमानिया को जमाने से ऊपर ले जाने की बात कहने वाले अपने क्षेत्र के युवाओं के साथ उपेक्षा किए हैं। ग्राउंड के छोटे होने पर उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है जहां युवाओं में खेल के प्रति लगन और उत्साह तो है लेकिन यहां संसाधन और खेल मैदान के अभाव में प्रतिभाएं दम तोड़ रही हैं। खिलाड़ियों से कहा कि खेल में निर्णायक की भूमिका ही सर्वमान्य होती है उसका सम्मान करना ही असली खिलाड़ियों की पहचान है। संचालन मनोज यादव एवं विक्की यादव ने संयुक्त रूप से किया। मैच में रेफरी रमेश यादव लाइनमैन मुन्ना चौधरी और विमलेश रहे।
इस मौके पर रामाशंकर यादव, लल्लन कुशवाहा, कल्लू सिंह, रामचंद्र कुशवाहा, गोविंद कुशवाहा, पिंटू कुशवाहा, सुदिष्ठ यादव, अशोक यादव, हरेराम, सनोज, अजीत, वीर बहादुर कुशवाहा, श्री भगवान, हीरालाल, भीष्म, सिद्धार्थ, राहुल, हरेंद्र, उमेश यादव आदि लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम के आयोजक पिंटू कुशवाहा ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: