अंतर्राष्ट्रीयताजातरीन

उत्तर कोरिया में हंसने पर लगा 10 दिन का बैन

किम जोंग इल की 10वीं पुण्यतिथि पर उत्तर कोरियाई लोगों के हंसने पर 10 दिनों का प्रतिबंध लगाया गया है.

न्यूज़ डेस्क (द सर्जिकल न्यूज़): किम जोंग इल की मृत्यु की 10 वीं वर्षगांठ के अवसर पर उत्तर कोरिया के नागरिकों के 10 दिनों के लिए हंसने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है । गुरुवार 17 दिसंबर को उनकी पुण्यतिथि की 10 वीं बरसी है।

उत्तर कोरियाई लोगों को शराब पीने, हंसने, किराने का सामान खरीदने या अवकाश गतिविधियों में शामिल होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, सीमावर्ती शहर सिनुइजू के निवासी ने रेडियो फ्री एशिया को बताया।

एक नागरिक ने बताया कि 10 दिनों के शोक की अवधि के दौरान प्रतिबंध का कोई भी उल्लंघन करने पर कोई भी व्यक्ति गंभीर परिणाम भुगतेगा।

एक अज्ञात नागरिक ने बताया कि “पूर्व में, शोक की अवधि के दौरान शराब पीने या नशे में पकड़े जाने वाले कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें वैचारिक अपराधियों के रूप में माना जाता था. उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और वह पुनः कभी दिखाई नहीं दिए। शोक की अवधि के दौरान, किसी को भी अंतिम संस्कार या सेवाओं को करने या जन्मदिन मनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।”

उत्तर कोरिया ने किम जोंग इल के जीवन पर आधारित कई कार्यक्रमों की योजना बनाई है। इनमें उनकी फोटोग्राफी और कला का एक सार्वजनिक प्रदर्शन, एक संगीत कार्यक्रम और उनके नाम पर एक फूल ‘किमजोंगिलिया’ की प्रदर्शनी शामिल है।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: