Qries
अंतर्राष्ट्रीयताजातरीनराष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर में पकड़ा गया आतंकबादी तो भाजपा का सक्रिय सदस्य निकला, ऑनलाइन सदस्य में नहीं करती भाजपा वेरिफिकेशन

न्यूज़ डेस्क: रविवार को टक्सन ढोक, रियासी के ग्रामीणों ने जिस आतंकबादी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया उनमे से तालिब हुसैन एक कथित आतंकबादी भाजपा का सक्रिय सदस्य है. वह भाजपा में अल्पसंख्यक मोर्चा के सोशल मीडिया का प्रभारी था.

बता दें कि रविवार को रियासी इलाके में ग्रामीणों ने तालिब हुसैन और उसके एक साथी को पकड़ लिया और फिर पुलिस के हवाले कर दिया. पकडे गये दोनों आतंकबादियों के पास से एके राइफल, ग्रेनेड, गोला-बारूद और अन्य हथियार बरामद हुए हैं.

भाजपा बिना किसी वेरिफिकेशन के ही कर लेती है किसी को शामिल

लश्कर के आतंकवादी के बीजेपी का पदाधिकारी निकलने के बाद भाजपा ने ऑनलाइन सदस्यता की प्रणाली को दोषी ठहराया जो लोगों को बिना किसी पृष्ठभूमि की जांच के पार्टी में शामिल होने की अनुमति दे रही है। पार्टी प्रवक्ता आरएस पठानिया ने कहा कि इस गिरफ्तारी से एक नया मुद्दा सामने आया है। मैं कहूंगा कि यह एक नया मॉडल है – बीजेपी में प्रवेश करना, पहुंच हासिल करना, रेकी करना… शीर्ष नेतृत्व को मारने की साजिश भी थी जिसका पुलिस ने भंडाफोड़ किया।

उन्होंने कहा कि सीमा पार, ऐसे लोग हैं जो आतंक फैलाना चाहते हैं। अब कोई भी ऑनलाइन भाजपा का सदस्य बन सकता है। मैं कहूंगा कि यह एक खामी है क्योंकि आपराधिक रिकॉर्ड या उन लोगों के पूर्ववृत्त की जांच करने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है।

9 मई को आईटी व सोशल मीडिया प्रभारी बना था आतंकवादी तालिब हुसैन

9 मई को, भाजपा ने तालिब हुसैन को जम्मू प्रांत में पार्टी के आईटी और सोशल मीडिया का प्रभारी नियुक्त किया। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा जम्मू-कश्मीर द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया कि तालिब हुसैन शाह, द्रज कोटरांका, बुढान, जिला राजौरी, तत्काल प्रभाव से नए आईटी और सोशल मीडिया प्रभारी भाजपा अल्पसंख्यक मोचा जम्मू प्रांत होंगे।

शाह की जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष रवींद्र रैना सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ कई तस्वीरें हैं। उपराज्यपाल और जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख ने रियासी के ग्रामीणों के लिए नकद इनाम की घोषणा की है और उनकी बहादुरी की सराहना की है।

आतंकी के पास से बरामदगी की डिटेल

जम्मू पुलिस के एडीजी मुकेश सिंह ने कहा कि रियासी जिले के टकसान के ग्रामीणों के साहस को सलाम। लश्कर के दो आतंकवादियों को ग्रामीणों ने हथियारों के साथ पकड़ा है। इनके पास से 2AK राइफल्स, 7 ग्रेनेड और एक पिस्टल बरामद हुआ है। DGP ने  ग्रामीणों के लिए ₹ 2 लाख के इनाम की घोषणा की है। पुलिस के अनुसार, राजौरी जिले में दो विस्फोटों और एक नागरिक की हत्या में उसकी संलिप्तता का संदेह होने के बाद शाह एक महीने से अधिक समय तक उनके रडार पर था। एडीजी मुकेश सिंह ने कहा कि वह डेढ़ महीने से अधिक समय से हमारे रडार में था। हमें कोटरंका में एक चिपचिपे बम हमले में उसकी संलिप्तता और एक नागरिक की हत्या में उसकी संलिप्तता का संदेह था। उसने हत्या के लिए उसी हथियार का इस्तेमाल किया था जो आज बरामद किया गया था।

मनोज सिन्हा ने की पांच लाख के इनाम की घोषणा

उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि मैं टक्सन ढोक, रियासी के ग्रामीणों की बहादुरी को सलाम करता हूं, जिन्होंने दो सबसे वांछित आतंकवादियों को पकड़ा। आम आदमी का ऐसा दृढ़ संकल्प दिखाता है कि आतंकवाद का अंत दूर नहीं है। यूटी सरकार ने ग्रामीणों को वीरतापूर्ण कार्य के लिए 5 लाख नकद इनाम देने का फैसला किया है।

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: