गाजीपुरताजातरीन

विवाहिता की मिली लटकती हुई लाश, मायके वालों ने लगाया दहेज़ हत्या का आरोप

जमानिया: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम दरौली गांव में 24 वर्षीय नीतू गुप्ता की पंखा में रस्सी के सहारे फांसी पर लटकने से मौत हो गई। पिता बलिराम गुप्ता ने पति,सास, ससुर सहित पांच के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

आरोप लगाया है कि दहेज के लिए एक लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर इस घटना को अंजाम दिया गया है। हालांकि ससुरालीजन ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। विवाहिता नीतू गुप्ता डेढ़ वर्षीय पुत्री अनन्या के साथ कमरे में सोई थी। बुधवार की मध्य रात्रि में वह संदिग्ध हाल में फांसी पर लटक गई। बच्ची की रोने की आवाज सुनकर सास व ससुर कमरा में पहुंचे तो अंदर का नजारा देख उनके होश उड़ गए।

चीखने चिल्लाने पर घर के अन्य सदस्य भी पहुंच गए। क्षेत्राधिकारी विजय आनंद शाही पहुंच गए। गुरुवार की सुबह चंदौली के धीना क्षेत्र के बहोरा चंडील से मायके पक्ष के लोग भी दरौली पहुंच गए। विवाहिता के चचेरे भाई ने बताया कि शादी दरौली गांव निवासी चंद्रकेश गुप्ता के साथ 11 मई 2017 को हुई थी। डेढ़ वर्ष की पुत्री अनन्या गुप्ता है।

आरोप मढ़ा कि दहेज में एक लाख रुपये की मांग को लेकर पति, सास, ससुर, देवर हमेशा प्रताड़ित करते थे। गला दबाकर हत्या कर शव को रस्सी के सहारे पंखे पर लटका दिए। उधर, ससुर प्यारे लाल गुप्ता ने बताया कि पुत्र चंद्रकेश पत्नी नीतू को लेकर हैदराबाद में रहकर प्राइवेट नौकरी करता था। कुछ माह पूर्व दोनों घर लौटे थे।

बुधवार को पुत्र देवघर गया। नीतू भी साथ मे जाने की जिद कर रही थी। नहीं ले जाने पर रात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। क्षेत्राधिकारी विजय आनंद शाही ने बताया कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई होगी।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: