Qries
गाजीपुरताजातरीन

ग्रामीणों ने बिजली विभाग को दिखाया दीपक

Villagers showed the lamp to the electricity department

दुल्लहपुर/गाजीपुर: दुल्लहपुर क्षेत्र के मलेठी गाँव में आंधी आने के बाद तीन बिजली के पोल टूटने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. तीन ड़ों तक बिजली से महरूम रहने और बिजली विभाग की तरफ से लेट-लतीफी होने के चलते ग्रामीणों ने खुद ही अपनी समस्या हल करने की ठान ली.

बता दें कि मलेठी गांव में आंधी से टूटे तीन बिजली पोल को बदलने में विभाग ने हाथ खड़े कर दिए। स्टीमेट बनाने के फेर में तीन दिन से बिजली नहीं आयी। जिसके बाद परेशान ग्रामीणों ने स्वयं दो खंभे गाड़कर बिजली की आपूर्ति सुचारू कराई। बिजली आने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

ग्रामीणों ने बताया कि मरदह उपकेंद्र से आपूर्ति होने वाले मलेठी फीडर के तीन बिजली के पोल टूट गए थे, जिसके चलते तीन दिन से बिजली नहीं आयी। गर्मी से बेहाल ग्रामीणों का बिजली न आने से बुरा हाल था। बिजली विभाग की टीम से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिलने के चलते ग्रामीण परेशान रहे।

ग्रामीणों ने इधर उधर पड़े तीन में से दो बिजली पोलों को गाड़ दिया। इसके बाद आपूर्ति बहाल करा दी। बताते चलें कि मलेठी फीडर में पोल टूटने से मलेठी हरसरपुर,चौबेपुर, गजपतपुर, तरछा गांव में विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से बाधित हो चुकी थी।

जेई प्रेमचंद्र ने बताया एक दिन पूर्व बताया था कि इस्टीमेट बनाकर भेज दिया गया है। ठेकेदार से पोल लगाने के बाद बिजली आएगी। तब तक वैकल्पिक व्यवस्था के तहत गांव को बिजली आपूर्ति की जाएगी, लेकिन ग्रामीणों को हो रही परेशानी के चलते खुद ग्रामीणों ने बिजली विभाग को दीपक दिखाते हुए अपने मेहनत के दम पर गांव में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: