गाजीपुरताजातरीन

जान जोखिम में डालकर आवागमन को मजबूर ग्रामीण, भाजपाइयों की भी नहीं हो रही सुनवाई

Villagers forced to travel by putting public at risk, even BJP workers are not being heard

सेवराई (मारूफ खान): नसीरपुर हसनपुरा गांव को जाने वाले पुलिया का पिछले कई महीनों से एप्रोच क्षतिग्रस्त होने से लोगों को आवागमन में हो रही परेशानी। मजबूरी बस ग्रामीण जान जोखिम में डालकर पुलिया से आवागमन करने को विवश हो रहे हैं।

बाढ़ के दौरान लोगों को आश्वासन मिला कि जल्द ही पुलिया का वैकल्पिक मार्ग तैयार किया जाएगा। लेकिन बाढ़ जाने के बावजूद अभी तक पुलिया का अप्रोचिंग ठीक ना किए जाने के कारण लोग जान जोखिम में डालकर आवागमन कर रहे हैं।

रेवतीपुर विकासखंड के हसनपुरा, अठहठा, नसीरपुर मार्ग पर स्थित पुलिया का एप्रोच पिछले कई महीनों से क्षतिग्रस्त हो गया है।शिकायत के बाद भी इसकी मरम्मत नहीं कराई गई जिससे आवागमन बाधित है।

इसकी वजह से क्षेत्रीय लोगों को रेवतीपुर, नवली, उतरौली, भदौरा, करहिया होते हुए आवागमन करना पड़ रहा है। जबकि इस मार्ग के दर्जनों गांव जुड़े हुए हैं और पूर्व में प्रतिदिन दर्जनों छोटे-बड़े वाहनों के अलावा आम राहगीर पैदल व बाइक, साइकिल सवारों का आवागमन बना रहता है।

विभागीय अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों का आवागमन बना रहता है। बावजूद क्षतिग्रस्त पुलिया को लेकर उदासीनता बरती जा रही है। ग्रामीणों ने चेताया कि अगर जल्द इसकी मरम्मत नहीं हुई तो लोग सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे।

विभाग की ओर से पुलिया के दोनों तरफ पुलिया क्षतिग्रस्त है का बोर्ड लगाया गया है। लेकिन बावजूद इसके अभी तक वैकल्पिक मार्ग की भी व्यवस्था नहीं कराई गई है।

वर्ष 1996 में तत्कालीन सांसद ने क्षेत्रीय ग्रामीणों की मांग पर इस पुलिया का निर्माण के साथ-साथ लगभग 2 किलोमीटर हसनपुरा नसीरपुर गांव तक सड़क बनवाने का कार्य किया था। जिससे की क्षेत्रीय लोगों को आवागमन में सुविधा हो सके। इसको लेकर कई बार भाजपा मंडल उपाध्यक्ष सुजीत राय ने जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत भी की थी लेकिन उस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

वही ग्राम प्रधान उपेंद्र यादव ने बताया कि पुलिया जर्जर होने की वजह से भदौरा बाजार और तहसील मुख्यालय जाने के लिए रास्ता बंद हो गया है।विभाग से कई बार लिखित और मौखिक रूप से कहा गया है लेकिन विभाग द्वारा अभी तक कुछ भी काम नहीं किया गया।जिससे आने जाने में लोगो को काफी कठिनाई उठानी पड़ रही है।

ग्रामीण, अरविंद यादव, अनूप यादव,मिंटू राजभर, रणबीर भारती,राम अवध यादव,अखिलेश ,कृपाल आदि ने कहाकि तहसील मार्ग से मुख्यालय पर जाने का रास्ता बंद है। पीडब्ल्यूडी के प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता ने बताया कि पुलिया की जल्द मरम्मत कर आवागमन लायक बना दिया जाएगा।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: