गाजीपुरताजातरीन

भानु प्रताप सिंह के नेतृत्व में किसानों ने धान क्रय केंद्र प्रभारी के खिलाफ उपजिलाधिकारी को दिया पत्रक

सेवराई (मारूफ खान): धान क्रय केंद्र पर केंद्र प्रभारी द्वारा अनियमितता किए जाने के कारण आक्रोशित किसानों ने उप जिलाधिकारी को पत्रक सौंपते हुए कार्यवाही की मांग की है।

किसान नेता भानु प्रताप सिंह के नेतृत्व में उप जिलाधिकारी को दिए गए पत्रक में किसानों द्वारा बताया गया कि केंद्र प्रभारी कुछ किसानों से धन उगाही कर रात्रि प्रहर नियम विरुद्ध तौल करा रहे हैं जबकि टोकन सिस्टम से तौल होना सुनिश्चित हुआ है। जिससे किसानों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही है।

किसानों ने बताया कि धान खरीदारी के अभाव में हम किसान कई दिनों से केंद्र का चक्कर लगा रहे हैं बावजूद इसके केंद्र प्रभारी एवं एसएमआई के मनमाने तरीके के कारण किसानों का धान खरीद नहीं हो पा रहा है।

उप जिलाधिकारी ने एसएमआई से नियमानुसार प्रतिदिन 300 कुंटल धान खरीदने का निर्देश दिया है। जिसके निगरानी के लिए एक लेखपाल को भी केंद्र पर ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने किसानों को आश्वस्त करते हुए बताया कि केंद्र प्रभारी और आप लोग आपसी सामंजस्य के साथ अपने फस धान की तौल करा लें। नियमानुसार सभी किसानों की धान की खरीदारी सुनिश्चित की जाएगी।

इस मौके पर मुन्ना सिंह, दिनेश पाठक, अरुण कुमार सिंह, आलोक रंजन सिंह, डॉ वशिष्ठ सिंह, अनिल सिंह झरी सिंह, आशु सिंह आदि सहित दर्जनों किसान मौजूद रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: