गाजीपुरताजातरीन

एसडीएम हर्षिता तिवारी ने प्राथमिक विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण

मुहम्मदाबाद: क्षेत्र के विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था की हकीकत को जानने का क्रम एसडीएम डॉ हर्षिता तिवारी का लगातार जारी है। इसी क्रम में उन्होंने गुरुवार को नगर से सटे दाऊद पुर गांव एवं सलेमपुर गांव पहुंचकर वहां के प्राथमिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों को दी जाने वाली शिक्षा की गुणवत्ता को भी जांचा एवं परखा।

कक्षाओं में पढ़ाई कर रहे छात्रों को खड़ा करके ब्लैक बोर्ड पर लिखे गए वाक्यों को पढ़वाया। ब्लैक बोर्ड पर लिखे गए वाक्यों को जब बच्चों ने जब उनको पढ़कर सुना दिया। जिस पर संतुष्टि जाहिर की तथा शिक्षकों एवं बच्चों को धन्यवाद भी दिया। तथा आगे भी और शिक्षा व्यवस्था में सुधार के निर्देश दीया।

इसके बाद उन्होंने मिड डे मील योजना के तहत बच्चों को दी जाने वाली भोजन सामग्री में पौष्टिक गुणवत्ता वाली चीजों को शामिल करने का निर्देश दिया। इसके बाद उन्होंने आंगनबाड़ी दाउदपुर तू भी चेक किया जहां पर बच्चों की संख्या कम पाए जाने पर उपस्थित आंगनबाड़ी केंद्र की संचालिका से पूछताछ किया जिस पर उन्होंने बताया कि बारिश का मौसम है इस वजह से आज बच्चों की संख्या कम है। प्राथमिक विद्यालय पर अचानक उप जिलाधिकारी को पहुंचते ही वहां के शिक्षकों एवं कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: