गाजीपुरताजातरीनपूर्वांचलराजनीति

पूर्व छात्रनेता ने लगाई आरटीआई, फिर अफरातफरी में लग गये सब स्ट्रीट लाइट

गाजीपुर: मोहम्मदाबाद विकासखंड अन्तर्गत सिलाइच ग्राम सभा मे स्ट्रिट लाइट व LED पर लाखों के भुगतान के बाद भी नही लगा था. जिसके बाद पूर्व छात्र नेता आनन्द मोहन मिश्र ने विभाग में आरटीआई दाखिल कर इस सम्बन्ध में सूचना प्राप्त की.

छात्र नेता आनन्द मोहन मिश्र ने बताया कि जब मैंने आरटीआई दाखिल की तो उसमे मुझे सूचना मिली कि ग्रामसभा सिलाईच के लिए वर्ष 2017 में लाइट लगाने के लिए 1,21,510 रू० भुगतान किया गया था. पुनः वर्ष 2019 में ही इन लाइट को एलईडी में बदलने के लिए 4,1019 रू० का भुगतान किया गया किन्तु फिर भी पूरे गाँव में कहीं भी सार्वजानिक स्थल पर प्रकाश की व्यवस्था नहीं की जा सकी.

विडियो: देखिये यहाँ के लोग घुटनों तक पानी में रहने को हैं मजबूर 

आरटीआई से सूचना मिलने के बाद इस सम्बन्ध में जब ग्राम पंचायत सचिव को बताया गया कि यदि सभी लाइट नहीं लगी तो इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी के पास शिकायत की जाएगी. जिसके बाद ग्राम प्रधान के खेमे में हलचल मच गई. तुरंत ही ग्राम प्रन्चायत के खम्भों पर लाइट लगने लगी.

इस सम्बन्ध में ग्राम सभा के लोगों का कहना है कि गाँव के विकास मे आये बहुत से धन का बंदर बाट हुआ इसीलिए आज गाँव को विकास के नाम पर अपंग बना कर रख दिया है।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: