गाजीपुरताजातरीनपूर्वांचल

गाज़ीपुर: पुलिसकर्मी की पत्रकार को धमकी

गाज़ीपुर: गाज़ीपुर के गहमर थाने पर ड्यूटीरत एक पुलिसकर्मी द्वारा हिन्द भास्कर के पत्रकार को फोन करके धमकाने का मामला प्रकाश में आया है।

महा ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के तहसील अध्यक्ष और हिन्द भास्कर के पत्रकार सत्यानंद उपाध्याय को गहमर थाने पर ड्यूटीरत पुलिसकर्मी अंजनी राय ने फोन पर हड़काया। धमकी देते हुए कहा कि आपलोग गलत खबरें छाप रहे हैं तथ्यों के साथ खबरें छापिए। जिसपर सत्यानंद ने कहा कि सारी खबरें तथ्यों और प्रमाणों के आधार पर ही छपती हैं। फिर भी यदि आपको शक है तो आप कोर्ट में चुनौती दीजिये। हम इसका जबाब कोर्ट में ही देंगे।

जिसके बाद अंजनी राय ने धमकाते हुए कहा कि नसीम खान का साथ छोड़ दो वरना अच्छा नहीं होगा। जिसके जबाब में सत्यानंद ने कहा कि आप किसी पत्रकार को अलग करने की मत कहिये। वहीं पुलिसकर्मी अंजनी राय लगातार कहते हुए सुनाई दिए कि मैं दो-दो बार प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित हुआ हूँ आप मुँहपर कैसे लिख सकते हैं कि थाने को मैं चला रहा हूँ।

बता दें कि सूचना के अनुसार थाने के खिलाफ कोई खबर छाप गयी थी जिससे पुलिसकर्मी आग बबूला हो गए। वायरल हो रहे ऑडियो में कांस्टेबल अंजनी राय बार बार कह रहे है कि थाने को मैं नहीं चलाता हूँ आपलोगों ने कैसे लिख दिया। हमारी जब बात हुई नित्यानंद उपाध्याय से तो उन्होंने बताया कि थाने के विरोध में एक-दो खबरें चल गयी हैं जिससे वह आग-बबूला हैं। इस मामले की खबर को हिन्द भास्कर ने भी प्रमुखता से उठाई है।

मामले को देखते हुए माह ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की तहसील स्तर की एक इमरजेंसी मीटिंग की गई और यह तय किया गया कि चार साल से यह पुलिसकर्मी गहमर थाने पर है इसे तत्काल हटाया जाए।

वहीं महा ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष उपेन्द्र यादव से जब हमने इस मामले पर बात की तो उन्होंने बताया कि यह मामला पत्रकार को सच्ची खबर लिखने से रोकने और धमकाने का है। महा ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन इस मामले में ठोस कार्यवाही की मांग करेगा। किसी भी पत्रकार के खिलाफ ऐसी धमकियां बर्दास्त नहीं की जाएगी। यदि जिलाधिकारी महोदय और कप्तान इस मामले पर ठोस कदम नहीं उठाएंगे तो मजबूरन हम पत्रकार सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: