गाजीपुरताजातरीन

धरने का एक और दिन…..

गाज़ीपुर: पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर द्वारा परीक्षा फार्म में लिए गए अतिरिक्त शुल्क 500 छात्रों को वापस कराने को लेकर पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय के नेतृत्व में पीजी कॉलेज के छात्रसंघ भवन पर छठवें दिन भी छात्रनेता अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे रहे।

धरना पर आये पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ राघवेन्द्र पाण्डेय को विगत् दिनों जौनपुर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक के पत्र पर छात्रों ने आमरण अनशन का चेतावनी पत्र कुलपति के नाम संबोधित सौंपा।

छात्र नेता दीपक उपाध्याय ने कहा कि अतिरिक्त शुल्क का आशय हम सभी छात्रों का विलम्ब शुल्क से ही है लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों को एक गुमराह पत्र भेजा था जिसके जवाब में कुलपति महोदय को पुनः एक पत्र भेजा गया है और चेतावनी दी गई है कि 48 घंटे के अंदर यदि धरनारत् छात्रों से लिखित अथवा टेलिफोन से वार्ता कर अतिरिक्त शुल्क की मांग नहीं पूरी कि गई तो छात्र आमरण अनशन पर बैठने को बाध्य होंगे और किसी धरनारत् छात्रों कि तबियत बिगड़ती है तो इसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन, महाविद्यालय प्रशासन तथा जिला प्रशासन की होगी।

जहां पीजी कॉलेज के छात्र नेता गांधीवादी तरीके से धरनारत् है वही विश्वविद्यालय प्रशासन चुप्पी साधे हुआ है जिससे छात्रों में आक्रोश व्याप्त है।

छात्र संघ महामंत्री प्रवीण विश्वकर्मा ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने जो अतिरिक्त शुल्क का बोझ छात्रों पर थोपा है इससे स्पष्ट होता है कि वे शिक्षा का बाजारीकरण कर रहे हैं.

वही प्रवीण पाण्डेय ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन गरीब छात्रों को आगे कि पढाई नहीं करने देना चाहता है इसलिए मनमानी शुल्क वसूल रहा है जो कदापि छात्र बर्दाश्त नहीं करेंगे। और अपने मांग को पूर्ण कराने तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

अनिश्चितकालीन धरना में शामिल छात्र संघ अध्यक्ष अनुज कुमार, हिमांशु तिवारी,मोहम्मद परवेज, रविकांत यादव,भारती, ओम दुबे,धनंजय सिंह कुशवाहा, दीपक कुमार अभिषेक गौड़, संदीप सिंह,देवेंद्र यादव, सूर्य प्रताप सिंह,अभिषेक यादव, बाबर पठान अंकित यादव, चंदन यादव,सूर्य प्रकाश तिवारी, निखिल सिंह, विशाल यादव ,सोनू यादव प्रमोद,अभिनव यादव ,रितेश यादव ,अभिलाष यादव,सूर्य प्रताप, दुर्गेश यादव इत्यादि छात्र मौजूद थे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: