Qries
गाजीपुरताजातरीन

प्रगतिशील किसान पंकज राय ने की एम एल सी चंचल सिंह से मुलाकात

गाज़ीपुर (विकास राय):  गाजीपुर जनपद के करीमुद्दीनपुर निवासी युवा प्रगतिशील किसान एवं आर्गेनिक सब्जी उत्पादक पंकज राय ने गाजीपुर में बिधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल से मुलाकात की।

इस मौके पर पंकज राय ने उन्हें बताया गया की लाकडाउन में मेरी सब्जी ब्रिटिश एयरवेज से लंदन भेजी गयी है।पंकज राय ने बताया की मेरे यहां आर्गेनिक विधि से लौकी.भिंडी.करैला.नेनुवा.खीरा एवं स्ट्राबेरी की खेती की गयी थी।अब इस सीजन में फूल गोभी और शिमला मिर्च भी उपलब्ध होगा।किसानों के लिए पांच लाख मिर्च के पौधे तैयार किये जा रहे है।उसकी नर्सरी पड गयी है।

पंकज राय के इस प्रयास की एम एल सी चंचल सिंह ने सराहना की।उन्होंने कहा की वर्तमान समय में जब लोगों का खेती से मोहभंग हो रहा है वैसे परिवेश में आप जैसा पढा लिखा नौजवान खेती के क्षेत्र में सहर्ष प्रवेश कर लोगों को निरोगी बनाने के साथ साथ रोजगार भी उपलब्ध करा रहा है।आपका यह कार्य प्रशंसनीय के साथ साथ युवाओं के लिए अनुकरणीय है।

पंकज राय के द्वारा अपने फार्म हाउस की लौकी एवं सब्जी भेंट करने के साथ करीमुद्दीनपुर आने के लिए निमंत्रण दिया गया जिसे चंचल सिंह ने सहर्ष स्वीकार कर लिया और करीमुद्दीनपुर पाली हाउस पर आने का वादा भी कर दिया।

इस मौके पर मौजूद फादर फेलिक्स राज प्रधानाचार्य हार्टमन इण्टर कालेज हार्टमनपुर के द्वारा एम एल सी विशाल सिंह चंचल को पौधा भेंट किया गया और हार्टमनपुर के लिए निमंत्रण दिया गया।आपके निमंत्रण को भी चंचल सिंह के द्वारा सहर्ष स्वीकार कर लिया गया।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: