गाजीपुरताजातरीनमोहम्मदाबाद विकासखंड

आर्या इंटरनेट सलेमपुर पर हुआ आधार कार्ड में संसोधन का कार्य शुरू

मोहम्मदाबाद/गाज़ीपुर: मोहम्मदाबाद तहसील में तीन आधार कार्ड अपडेट सेन्टर बन्द होने के बाद एक अपडेट सेन्टर खुल गया है। यह सेन्टर सलेमपुर में प्राथमिक पाठशाला के पास आर्या इंटरनेट & CSC पर शुरू हुआ है।

आर्या इंटरनेट केन्द्र के संचालक आविष्कार ग्वाल ने बताया कि इस केन्द्र पर नाम, जन्मतिथि, पिता/पति का नाम, पता, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी का संसोधन किया जा सकेगा। यह केंद्र आधार संबंधित कार्यों के लिए सायं 6 बजे तक खुला रहेगा।

इसके अलावा पैन कार्ड, बिजली बिल, ऑनलाइन फॉर्म, आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र आदि कार्य भी इस केन्द्र पर किये जाते हैं।

पूछने पर कि क्या नया आधार भी बनेगा तो उन्होंने बताया “नहीं, सीएससी से अभी नए आधार बनाने की परमिशन नहीं मिली है। यदि भविष्य में सीएससी ऐसी सुविधा देती है तो वह भी कार्य शुरू कर दिया जाएगा।”

Aadhar Update Centre Salempur Arya Internet CSC

बता दें कि जब सीएससी से आधार अपडेट सेन्टर शुरू हुए उसी समय तीन आधार अपडेट सेन्टर खुले लेकिन किसी कारण से तीनों केन्द्र रद्द कर दिए गए।

तीनों केन्द्र रद्द होने के बाद लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। क्योंकि अभी आधार बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक युसुफपुर, स्टेट बैंक मोहम्मदाबाद औरइंडियन बैंक युसुफपुर में बनते हैं जहां लंबी लाइन लगती है और समय भी सुबह 10 से सायं 4 बजे तक ही निर्धारित है। नए आधार अपडेट सेंटर खुलने से लोगों को लाइन लगाने से निजात मिलेगी।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: