गाजीपुरजखनिया विकासखंड

आपसी प्रेम और सौहार्द का प्रतीक है अन्तर्राष्ट्रीय शान्ति दिवस

गाजीपुर: अन्तर्राष्ट्रीय शान्ति दिवस के अवसर पर विमल सिंह (प्रबन्धक रामचन्द्र बदामी महिला महाविद्यालय विद्दापारा चौकिया गाजीपुर) ने सभी जनपदवासियों को शुभकामना दी और सभी से अपील की आपसी वैमनष्यता त्याग कर एक दूजे से मिल जुल कर रहें।

उन्होंने बताया कि दुनियाभर के लोगों में परस्पर प्रेम की भावना और मानवता को संजोए रखने के लिए हर साल 21 सितंबर के दिन अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस मनाया जाता है।इस दिन दुनियाभर के लोगों में जागरुकता फैलायी जाती है कि हम एक दूसरे के दुश्मन नहीं हैं।इस दिवस को मनाए जाने का मुख्य उद्देश्य दुनियाभर के देशों के बीच शांति को बढ़ावा देने और आपसी विवाद को समाप्त करने के लिए किया जाता है।

संयुक्त राष्ट्र ने दुनियाभर के तमाम देशों के बीच शांति व्यवस्था बनाए रखने,अंतर्राष्ट्रीय युद्धों को खत्म करने और देशों के बीच भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए इस दिवस की स्थापना की थी।संयुक्त राष्ट्र महासभा ने पहली बार 1981 में इसे मनाए जाने की घोषणा की थी. जिसके बाद हर साल इसे मनाया जाना जारी रखा गया।

आज के दिन अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस के मौके पर संयुक्त राष्ट्र संगठन से लेकर कई अन्य संगठन कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: