गाजीपुरताजातरीन

डा० राममनोहर लोहिया डिग्री कालेज अध्यात्मपुरम पर मना हिन्दी पत्रकारिता दिवस

गाजीपुर: डॉ राम मनोहर लोहिया डिग्री कॉलेज अध्यात्मपुरम ढोटारी गाजीपुर में हिन्दी पत्रकारिता दिवस मनाया गया। हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ विजेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि आदर्श समाज के निर्माण की आधारशिला है स्वतंत्र एवं निष्पक्ष पत्रकारिता। पत्रकारिता का उद्देश्य राष्ट्रहित एवं जनहित होना चाहिए क्योंकि निष्पक्ष पत्रकारिता समाज का पथ प्रदर्शक होता है।

उन्होंने कहा कि पत्रकारिता का धर्म है कि समाज में घटित घटनाओं को न्यायनिष्ठ, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष होकर जनता के सामने प्रस्तुत करें।

उन्होंने बताया कि लोकतंत्र एवं मानव अधिकार की रक्षा करने का दायित्व अच्छी पत्रकारिता का उद्देश्य होता है। उन्होंने सम्मानित पत्रकार बंधुओं को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

सत्यदेव ग्रुप आफ कालेजेज के काउंसलर दिग्विजय उपाध्याय ने पत्रकारिता को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ बताते हुए समस्त पत्रकार बंधुओं को हार्दिक शुभकामनाएं दी.

पत्रकारिता दिवस के अवसर पर कालेज के प्राचार्य डॉ विजेंद्र कुमार सिंह एवं निदेशक प्रमोद कुमार सिंह द्वारा वरिष्ठ पत्रकार विकास राय एवं यशवंत सिंह को बैज एवं अंग वस्त्र से सम्मानित करते हुए पत्रकार दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से अनुज सिंह, सत्येंद्र सिंह, विश्वकर्मा प्रसाद, रविंद्र कुमा,र राजेश सिंह, यशपाल सिंह, शिवम सिंह, जंगली बाबू आदि उपस्थित रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: