गाजीपुरताजातरीन

हार्टमन इण्टर कालेज में मना स्वतंत्रता दिवस

गाजीपुर: गाजीपुर जनपद के प्रमुख इंटर कालेजो में से प्रमुख कालेज हार्टमन इण्टर कालेज हार्टमनपुर में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अवकाश प्राप्त शिक्षक एवं कृष्नायन काव्यग्रंथ के रचयिता राम बदन राय रहे।हार्टमन इण्टर कालेज हार्टमनपुर के प्रधानाचार्य फादर फेलिक्स राज के द्वारा मुख्य अतिथि राम बदन राय को बुके एवं पौधा भेंट कर सम्मान किया गया।मुख्य अतिथि के द्वारा ध्वजारोहण किया गया।

उसके पश्चात राष्ट्रगान एवं एन सी सी के कैडेट के द्वारा राष्ट्र ध्वज को सलामी दी गयी।अपने संबोधन में रामबदन राय ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी और कहा कि हमें आजादी के लिए अपने प्राणों का बलिदान करने वाले अपने क्षेत्र के सपूतो को भी महापुरुषों के समान याद करना चाहिए। हमारे क्षेत्र में भी बहुत लोग आजादी की लडाई में अपना बलिदान किये हैं।

उन्होंने छात्र छात्राओं से कहा की हर क्षेत्र में शिक्षा का महत्व है इसके बिना कुछ भी संभव नहीं है।पर्यावरण के बारे में भी सभी को सचेत करते हुवे आपने कहा की हमारा जीवन बृक्ष बन बनस्पतियों पर आधारित है।यह हमारे लिए जीवन दायिनी प्राण वायु आक्सीजन प्रदान करते है।हमारा नैतिक कर्तव्य बनता है की धरती के बिगडते स्वरूप को बचाने के लिए एक जूट होकर प्रयास करें। जिस तरह से हमारे चारो तरफ प्रदूषण बढ रहा है उससे बचने एवं उसे समाप्त करने के लिए सबसे प्रभावी कदम है पेंडो की अंधाधुंध कटाई बंद हो।

अगर बहुुत जरूरत पर पेंड काटे जाय तो उसके बदले में पौधारोपण भी हो और उनकी नियमित देख भाल भी हो।जब तक वह बृक्ष का रूप न ले ले कार्यक्रम में प्रभाकरमणी त्रिपाठी. सी डी जान.दिनेश पाठक.उदय कुमार.अनिल मिश्रा. अजय कुमार. राकेश जोसफ.सत्येन्द्र पाण्डेय. शुभनरायण यादव.राजेश कुशवाहा. महात्मा प्रसाद. प्रेम कुमार. राजकुमार.स्वर्ण लता.सिस्टर हेलेन समेत सभी शिक्षक. शिक्षिका स्टाफ एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रही।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: