गाजीपुरताजातरीन

रक्षक परिवार एवं गंधर्व म्यूजिक एकेडमी के तत्वावधान में आयोजित हुआ शिक्षक दिवस समारोह

गाजीपुर: रक्षक परिवार एवं गंधर्व म्यूजिक एकेडमी के तत्वावधान में आयोजित शिक्षक दिवस समारोह पर जनपद के दो महान व्यक्तित्व आनंद प्रकाश अग्रवाल एवं दीपक श्रीवास्तव जी को वर्ष 2022 के सर्वपल्ली राधाकृष्णन श्रेष्ठ शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया गया. यह सम्मान उनके नि:स्वार्थ भाव से किए गए शैक्षिक गतिविधियों को देखते हुए दिया गया.

संस्था के संयोजक विद्यानिवास पाण्डेय ने बताया कि श्री आनंद पेशे से चिकित्साकर्मी होने के बावजूद घर पर नि:शुल्क शिक्षा दान के माध्यम से सैकड़ों बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल करने के लिए अहर्निश प्रयत्नशील हैं और वहीं दीपक श्रीवास्तव प्राइमरी स्कूल के सहायक होने के साथ आर्थिक संपन्नता के बावजूद अपने दोनों बच्चों का दाखिला उसी प्राइमरी विद्यालय में कराया है जहाँ वे स्वयं अध्यापनरत हैं.

वह उसी वेशभूषा और पुस्तक से ज्ञान देते हैं जो अन्य बच्चों के लिए सुलभ हो. दोनों की शिक्षा जगत में इस कार्यशैली के माध्यम से योगदान को देखते हुए इस सम्मान से सम्मानित किया गया है.

मुख्य अतिथि मौनी बाबा मठ के महंत एवं सादात के ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि श्री संतोष यादव जी के हाथों यह सम्मान प्रदान किया गया. संस्था संयोजक ने मुख्य अतिथियों एवं विशिष्ट अतिथियों सादात के थानाध्यक्ष श्री प्रवीण यादव जी , अमर नाथ तिवारी अमर जी को अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया.

आयोजन में श्री स्वीट हाउस , श्री श्याम टेंट हाउस, मैक्स विडिओ लैब का सराहनीय योगदान रहा. आयोजन में लोकगायक श्री रामअलम सिंह मधुर ने अपनी प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया. तबले पर निलेश दुबे और कैशियो पर नंदलाल आर्या ने संगत किया अंत में संचालक विद्यानिवास पाण्डेय ने सभी का आभार व्यक्त किया.

इस कार्यक्रम में शिवानी, श्वेता, स्वाति, प्रियंका, बीना, अनन्या, अंकिता, विजय, नवनीत, अमित ,प्रखर, शाश्वत, सुमित, आकाश, हरिवंश, करन्, बालमुकुंद ,विजय, अभिषेक, सुधीर व अन्य लोग शामिल रहे.

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: