Qries
गाजीपुरताजातरीन

आधुनिक जनता सेवा संस्थान द्वारा आयोजित किया गया निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

बाराचवर (चन्दन शर्मा): रविवार को गाज़ीपुर जनपद के शक्कापुर ढोटारी में निःशुल्क स्वाथ्य शिविर व व चाइल्ड एक्टिविटी का कार्यक्रम आधुनिक जनता सेवा संस्थान द्वारा आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में जोड़ो के दर्द, गठिया, शारीरिक दुर्बलता, बुखार, हृदय रोग, हड्डी संबंधित मरीज आये जिन्हें निःशुल्क दवा का वितरण भी किया गया। इस कार्यक्रम में बीपी व शुगर की निःशुल्क जांच भी की गयी। साथ ही लोगों को निःशुल्क दवा का वितरण किया गया।

आयोजन में चाइल्ड एक्टिविटी के अंतर्गत बच्चों सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता भी करायी गयी। जहां विभिन्न प्रतिभागियों ने भाग लिया।
सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में संयुक्त रूप से प्रथम स्थान आयुष मर्या व अजीत यादव , संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान अंशिका व सोनम और तृतीय स्थान विवेक व अर्सल ने प्राप्त किया। एक कठिन सवाल के जबाब को सुनकर डॉ0 एके मिश्रा ने द्वितीय स्थान प्राप्त अंशिका व सोनम को नगद पुरस्कार से सम्मानित किया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रामजीवन पाण्डेय ने अपने संबोधन में कहा कि यह कार्यक्रम ग्रामीण लोगों की स्वस्थ के प्रति जागरूक करने में मददगार होगा। साथ ही बच्चों के खुद का प्रतिभा दिखाने का भी सुअवसर है। इससे उनमें आत्मबल का संचार होगा।

उक्त कार्यक्रम में गाज़ीपुर जनपद के एके हॉस्पिटल के संचालक व गाज़ीपुर के पूर्व सीएमओ एके मिश्रा (हृदय रोग विशेषज्ञ व अवनीश मिश्रा (हड्डी रोग विशेषज्ञ) ने ग्रामीणों की जांच की।

डॉ0 एके मिश्रा ने अपने संबोधन में कहा कि इस कार्यक्रम से मैं बहुत खुश हूं जो मुझे ग्रामीणों का सेवा करने का अवसर मिला।

वहीं हड्डी रोग विशेषज्ञ अवनीश मिश्रा ने बताया कि मैं यहां ग्रामिनीं में कमर दर्द, घुटने के दर्द को देखकर हैरान हूं। क्योंकि सामान्यतः इस तरह का रोग शहरों में कम शारीरिक क्रियाकलाप करने वाले लोगों में होता है। लेकिन ऐसे मरीज गांव में भी हो रहे हैं तो कहीं न कहीं लोग शारीरिक एक्टिविटी कम कर रहे हैं। वहीं कुछ लोगों को आर्थिक समस्याएं भी हो सकती हैं जिसकी वजह से वह ऐसे बीमार हो रहे हैं। इस कार्यक्रम में मरीजों को निःशुल्क दवा वितरण किया गया है जिससे उन्हें बहुत हद तक मदद मिलेगी।

इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि एससी एसटी आयोग जे सदस्य शेषनाथ आचार्य रहे।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से बीबी तिवारी, अमरदीप सिंह, अमरजीत यादव, प्रधानाचार्य रामदरश पाल, रामकृत बिंद, रामकरन बिंद, रामाश्रय यादव, श्रीकांत पाण्डेय, श्रीराम पाण्डेय, संजय पांडे, रोहित चौबे, अखिलेश खरवार, पवन कुमार, अरुणेंद्र पाण्डेय विक्की संदीप हरिकेश शामिल हुए।

संचालन का ओमप्रकाश चौबे व राजू पाण्डेय ने संयुक्त रूप से किया।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: