Qries
उत्तर प्रदेशगाजीपुरताजातरीन

पेट्रोलपम्प संघ के जिलाध्यक्ष के पेट्रोलपम्प पर हो रहा जिलाधिकारी के आदेश की अवहेलना, जिलाधिकारी करेंगे कार्यवाही?

गाज़ीपुर: ‘नो मास्क नो पेट्रोल’ यह है गाज़ीपुर के वर्तमान आदेश जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य का। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिस दिन यह आदेश जिलाधिकारी ने दिया था उसके अगले दिन ही “द सर्जिकल न्यूज़” की टीम ने जगह-जगह के पेट्रोल पम्पों पर पहुचकर वहां की रिपोर्ट लगाई थी।

जिसमे कई पेट्रोल पम्पों पर नियमों की अनदेखी साफ-साफ नज़र आ रही थी। इसके अलावा भी कई न्यूज़ पोर्टलों ने भी ऐसी ही खबरें दिखाई थी लेकिन जिलाधीकरी ने किसी तरह की कार्यवाही नहीं की। लेकिन इस वक़्त कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं और इसमे कोई दो राय नहीं है कि यह और नहीं बढ़ेगा।

जिले के पिछले कुछ दिनों के आंकड़े देखने पर पता चलता कि आंकड़ों में लगातार तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है और कुछ दिनों को छोड़कर रोज ही यह आंकड़े 50 या उसके आस-पास रहे हैं। ऐसे में जरूरी है कि नियमों को लागू कराया जाए। जिलाधिकारीके आदेशों की अवहेलना दुकानदार तो कर ही रहे हैं पेट्रोल पम्प संचालक भी लगातार कर रहे हैं।

और हमने यह देखा पेट्रोल पम्प संचालक संघ के जिलाध्यक्ष मार्कण्डेय सिंह जो पहले कांग्रेस के भी जिलाध्यक्ष हुआ करते थे। जब हैम वहां पहुंचे तो उनके जो पेट्रोल देने वाले कर्मचारी थे उनके चेहरे पर मास्क तो था लेकिन उसका कोई मतलब ही नहीं था। वो सिर्फ दिखावे के लिए ही था। मास्क था लेकिन न नाक ढंकी थी न ही मुँह।

ऐसे में यदि उनके पेट्रोल देने वाले कर्मचारी को किसी तरह से कोरोना का संक्रमण हो तो जाहिर है अन्य लोगों पर नही इसका प्रकोप हो ही जाएगा। फ़ोटो आप देख सकते हैं किस तरह से मास्क लगा रहे हैं। जिलाधिकारी के आदेश की बात करें तो उस आदेश के अनुसार सीसीटीवी कैमरे में भी जांच के दौरान यदि ऐसी अनदेखी पाई जाती है तो कार्यवाही की जाएगी। लेकिन अबतक किसी पेट्रोल पम्प पर कार्यवाही तो दूर जांच तक नहीं हुई। यदि हुई है तो हमारे संज्ञान में तो नहीं है।

अब देखना यह है कि क्या जिलाधिकारी गाज़ीपुर ओमप्रकाश आर्य पेट्रोलपम्प संघ के जिलाध्यक्ष मार्कण्डेय सिंह के पेट्रोलपम्प पर कार्यवाही करेंगे या फिर कोरोना को बढ़ते हुए यूं ही देखते रहेंगे।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: