उत्तर प्रदेशगाजीपुरताजातरीनपूर्वांचल

पत्रकारों की हो रही हत्या पर महाग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन व सर्वोच्च दर्पण के प्रतिनिधि ने दिया ज्ञापन

गाज़ीपुर: महाग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन जनपद इकाई गाजीपुर व सर्वोच्च दर्पण राष्ट्रीय हिंदी समाचार पत्र के प्रतिनिधि मंडल नेे मुख्यमंत्री के नाम पत्रकार विक्रम जोशी हत्या मामले में ज्ञापन देेने पहुंचे।

लेकिन टेलिफोनिक वार्ता पर जिला अधिकारी गाजीपुर ने कोरोना वायरस के कारण ज्ञापन लेने से मना करते हुए ज्ञापन आफिस के बाहर लगे पत्र पेटिका के माध्यम से देने की बात कही, जिस पर महा ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने रजिस्टर्ड डाक से ज्ञापन प्रेसित किया।

विगत दिनों 16 जुलाई को पत्रकार विक्रम जोशी के ऊपर हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की और विक्रम जोशी पत्रकार को गोली लग गई और उनका अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई।

हमलावरों ने इतना भी नहीं देखा की बाइक पर विक्रम जोशी की छोटी बच्चियाँ भी थी , सवालिया निशान यह है कि उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे भारत के पत्रकार संगठन बहुत दिनों से राज्य सरकार और केंद्र सरकार से यह मांग करते आ रहे हैं कि पत्रकारों के लिए कुछ ऐसे कानून सरकार लाए जिसे पत्रकार के ऊपर हमला करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिले।

विक्रम जोशी की हत्या हो गई जिस पर योगी सरकार ने उनके पत्नी को शिक्षा के अनुसार नौकरी देगी और उनकी बच्चियों को पढ़ाई लिखाई का खर्च सरकार वहन करेगी लेकिन कहीं ना कहीं किसी के परिवार का कोई व्यक्ति अगर गुजरता है। तो उसके परिवार की कमी कोई पूरा नहीं कर सकता ना पैसा ना रुपया ना दौलत।

पत्रकारों की हो रही हत्या पर महाग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन व सर्वोच्च दर्पण के प्रतिनिधि ने दिया ज्ञापन
पत्रकारों द्वारा दिए गए ज्ञापन की कॉपी

राज्य सरकार और केंद्र सरकार को मीडिया कर्मी भाइयों के लिए एक ऐसे कठोर कानून बनाने की जरूरत है जिससे कोई भी मीडिया कर्मी पर हमला करने से पहले हजार बार सोचे कि अगर हम मीडिया कर्मी के ऊपर हमला करते हैं तो हमारे ऊपर बड़ी से बड़ी धाराएं लगेंगे जिससे कड़ी से कड़ी सजा मिल सकती है।

पूरे भारत के पत्रकार संगठन मिलकर आवाज उठा रहे हैं लेकिन केंद्र सरकार और राज्य सरकार को जैसे सांप सूंघ गया हो कहीं न कहीं पत्रकारों के लिए यह बहुत ही दुखद घटना है। इस घटना कि महा ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन गाजीपुर के जिला अध्यक्ष उपेन्द्र यादव ने प्रदेश अध्यक्ष हरिनराण यादव के आदेश के अनुपालन में मृतक परिवार को भरण-पोषण के लिए सरकार से एक करोड़ रुपये तत्काल दिये जाने की मांग की है।

इस मौके पर उपेन्द्र यादव जिला अध्यक्ष के साथ वाराणसी मंडल ब्यूरो चीफ कुंदन सिंह, बेलाल अहमद, दिनेश कुमार , छोटु यादव, त्रिलोकी नाथ ,सोनु गुप्ता ,अमित, अजित विक्रम ,रविन्द्र नाथ सिंह ,जफर इक़बाल , प्रमोद कुमार राव ,सरफराज अहमद, शहजाद, सुनिल, नीरज यादव, राम आशीष शर्मा , सरफराज अहमद आशीष जायसवाल, बृजेश कुमार अकेला इत्यादि पत्रकार गण उपस्थित रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: