उत्तर प्रदेशगाजीपुरताजातरीनपूर्वांचलराजनीति

बदहाल और गंदगी से भरा हुआ है देवकली प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र

गाज़ीपुर: देवकली प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की हालत बहुत ही नाजुक है। साफ सफाई के मामले में लगता ही नहीं कि यह प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र है। देवकली ब्लॉक स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की बाउंड्री दिवाल की ओर से लेकर अन्दर तक गन्दगी का अम्बार लगा हुआ है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रात में भी महिलाओं की डिलेवरी होती है जिसकी वजह से औरतों को आना जाना पड़ता है। चारों तरफ बड़ी बड़ी घास जमी हुई है जिसमें सांप ,बिच्छू, इत्यादि जन्तु जीव के छिपे होने की संभावना है और लोगों को खतरा है। लेकिन सभी बड़े अधिकारी आते हैं लेकिन सफाई के नाम पर केवल दिखावा है।

देवकली स्वास्थ्य केन्द्र के दीवाल के पास फैली गंदगी

जिला कांग्रेस कमेटी अल्पसंखयक विभाग के जिला चेयरमैन मोहम्मद न‌ईम अहमद प्रधान ने देवकली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया और कहा कि क‌ई बार संज्ञान में आने के बाद भी किसी ने तत्परता नहीं दिखाई।

हम उपजिलाधिकारी, और सीएमओ से मांग करते हैं कि स्वास्थ्य केन्द्र के बाउंड्री से अतिक्रमण हटाकर सफाई की जाए और जहां जरुरत पड़े मिट्टी डालकर बराबर किया जाए गन्दगी से बहुत बिमारी फ़ैल रही है व्यवस्था के नाम पर बहुत कमी है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों के लिए स्वच्छ पानी की व्यवस्था की जाए।

बदहाल अवस्था मे देवकली स्वास्थ्य केन्द्र की पानी की टंकी

मुख्य गेट के दाईं तरफ गाड़ी , मोटरसाइकिल, पार्किंग की व्यवस्था की जाए। भवन की जल्द से जल्द मरम्मत की जाए हमारे स्वास्थ्य कमी को खतरा है। भवन बहुत पुराना हो गया है। बरसात में पानी टपकता है और मेन गेट से दवाखाने तक महिला वार्ड तक इंटरलॉकिंग कर ईंट लगाई जाए बहुत से एम्बुलेंस खराब पड़ी है। उसे सही किया जाए।

स्वास्थ्य केन्द्र पर गोबर का अम्बार

खिड़की टूटी और जाली खराब है सभी चीजों को सही करने की जरूरत है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खंडहर में तब्दील हो रहा है। यह हम सब के लिए दुख की बात है। देवकली स्वास्थ्य केंद्र से लगभग 70 ग्राम पंचायत का जुड़े हुए हैं।

ब्लाक मुख्यालय से पशु चिकित्सा केन्द्र तक गंदगी का अंबार है। किसी अधिकारी को दिखाई नहीं देता है। पत्रकारों द्वारा भी क‌ई बार उठाया गया है लेकिन कोई बात नहीं बन रही है। जल्दी ही कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सफाई अभियान चलाकर देवकली स्वास्थ्य केन्द्र को साफ करने का प्रयास करेगी।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: