गाजीपुरताजातरीन

आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का दो दिन में हो निस्तारण-अपर जिलाधिकारी

गाजीपुर सम्पूर्ण समाधान दिवस पर 784 प्रार्थना पत्रों में से मौके पर सिर्फ 54 हुए निस्तारित

गाजीपुर समाचार (Ghazipur News): गाजीपुर जनपद की सभी सातों तहसीलों पर सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया. सातों तहसीलों में कुल मिलाकर 784 प्रार्थना पात्र प्राप्त हुए जिसमें से 54 का मौके पर निराकरण कर दिया गया.

अब विस्तार से जानिए

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर तहसील जखनिया में अपर जिलाधिकारी अरूण कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह  (SP Ram Badan Singh) मौजूद रहें. इस दौरान जखनिया तहसील में 185 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से 8 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया.

सदर तहसील गाजीपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस उपजिलाधिकारी गाजीपुर की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. सदर तहसील में 123 प्रार्थना पात्र प्राप्त हुए जिसमें से 16 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया.

सेवराई तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस उपजिलाधिकारी सेवराई की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. सेवराई तहसील में  56 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 4 का मौके पर निस्तारण किया गया।

सैदपुर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस उपजिलाधिकारी सैदपुर की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. सैदपुर तहसील में  151 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें मौके 11 का निस्तारण किया गया।

कासिमाबाद तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस उपजिलाधिकारी कासिमाबाद की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. कासिमाबाद तहसील में 107 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 10 का मौके पर निस्तारण किया गया।

जमानिया तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस उपजिलाधिकारी जमानिया की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. जमानिया तहसील में 71 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 02 का निस्तारण किया गया.

मुहम्मदाबाद तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस उपजिलाधिकारी मुहम्मदाबाद की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. मुहम्मदाबाद तहसील में 91 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त 03 का मौके पर निस्तारण किया गया।

अपर जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त प्रार्थना पत्रों का सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि तत्काल मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करते हुए निस्तारण कराये।

उन्होने आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतो को आगामी दो दिवस में शत-प्रतिशत निस्तारण का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से होती है। इसमे लापरवाही पर सम्बन्धित अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होगे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: