गाजीपुरताजातरीन

अवैध कब्जे को हटाये बिना ही बुलडोजर लौटे, 200 लोगों के हस्ताक्षरित प्रार्थना पत्र पर माने अधिकारी

बाराचवर (गाजीपुर): रविवार को गाजीपुर जनपद के बाराचवर ब्लॉक अंतर्गत बेनीपुर में अवैध कब्जे का ध्वस्तीकरण करने के लिए  तहसीलदार देवेन्द्र सिंह यादव के नेतृत्व में प्रशासन पहुंचा लेकिन किसी भी तरह का अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका.

बता दें कि बेनीपुर गांव में सरकारी जमीन पर कब्जा जमाये 27 लोगों के अवैध कब्जों पर कार्यवाही होनी थी. ध्वस्तिकरण की कारवाई देख कब्जा जमाये लोगों ने तहसीलदार से बरसात का हवाला देकर समय करने लगे और खुद ही अतिक्रमण हटा लेने का हलफनामा भी देने को तैयार हो गये। ग्रामीणो के इस बात के आश्वासन पर मामला टल गया।

तहसीलदार देवेन्द्र सिंह यादव के नेतृत्व में भांवरकोल, मुहम्मदाबाद, बरेसर की पुलिस व एक प्लाटुन पीएसी, कानूनगो ज्ञानेन्द्र ओझा व क्षेत्रीय लेखपाल बेनीपुर में अबैध कब्जा की हुई खलिहान व गड़ही की जमीन खाली कराने जेसीबी के साथ पंहुचे थे।

कार्यवाही शुरू होने से पहले ही जुटे हुए सैकड़ों महिला पुरुषों ने अधिकारीयों के सामने गिड़गिड़ाना शुरू कर दिया और खुद ही कब्जा हटाने की मांग की.

मौके पर मौजूद तहसीलदार ने उच्चाधिकारियों से बात कर समय देने का आश्वासन दिया व समस्त कब्जे दारो सहित 200 ग्रामीणों ने लिखित हस्ताक्षर कर प्रशासन को अगले समय तक के लिए वापस कर दिया।

तहसीलदार देवेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि बरसात के कारण ग्रामीणों को खुले आसमान के नीचे लाना उचित नहीं था इसलिए लिखित प्रार्थना पत्र लेकर समय दिया गया है.

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: