गाजीपुरताजातरीनशिक्षा

जमानिया- खंड शिक्षा अधिकारी ने अध्यापकों के एक दिन का वेतन काटने का दिया निर्देश

जमानिया (संदीप गुप्ता): ब्लाक संसाधन केन्द्र पर बुधवार को खंड शिक्षा अधिकारी ने सीएस हेतिमपुर विद्‍यालय का औचक निरीक्षण किया जिसमें उन्होंने उपस्थिति‚ ऑन लाईन क्लास‚ खाद्‍यान आदि सहित प्रेरणा एप्प‚ दिक्षा एप्प के माध्यम से चलाये जा रहे कार्यक्रमों कि समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अध्यापको का एक दिन का वेतन काटने के साथ कारण बताओं नोटिस जारी किया।

खंड शिक्षा अधिकारी धनपति यादव सीएस हेतिमपुर के कार्यालय पर पहुंचे जहां उन्होने सर्व प्रथम उपस्थिति रजिस्टर को देखा। जिसमें तो 16 में से 5 अध्यापक अनुपस्थित मिलेे। जिस पर उन्होंने सभी अनुपस्थित मिले शिक्षा मित्र एवं अनुदेशकों का एक दिन का मानदेह काटने के साथ ही कारण बताओं नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।

उन्होने चेताया कि किसी प्रकार कि लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। फटकार के बाद उन्होंने ऑन लाइन पढाई कि समीक्षा की। जिसमें भी किसी अध्यापक फिसड्डी ही साबित हुए। समीक्षा में मौजूद अध्यापकों में से कोई बच्चों को पढ़ने के लिए भेजी गयी सामग्री नहीं दिखा पाया। जिससे उनकी त्योरि चढ़ गयी और उन्होंने कड़ी फटकार लगायी। उन्होंने कहा कि बच्चों को ऑन लाइन भेजे गये सामग्री को एक रजिस्टर में प्रतिदिन दर्ज किया जाना है तथा मोबाइल में भी वह कंटेंट होना अनिवार्य है ताकि इसकी समीक्षा की जा सकें।

उन्होंने कहा कि प्राथमिक विद्‍यालय हेतिमपुर में 380 तथा पूर्व माध्यमिक विद्‍यालय में 317 छात्र–छात्रा है। जिनकों आनलाइन पढाना है। हम बेहतर प्रदर्शन करें और किसी प्रकार कि लापरवाही न करें । चेताया कि यदि इसकी पूर्णावृत्ति होती है तो दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this:

To read Us, unblock the adblocker

Please consider supporting us by disabling your ad blocker