Qries
गाजीपुरताजातरीन

तो इस वजह से बीडीओ बाराचवर ने पत्रकारों को नहीं दी तरजीह

ब्लॉक में पत्रकारों ने मीटिंग हाल में अनुमति मांगी लेकिन बीडीओ शिवांकित वर्मा ने साफ मना कर दिया। जिसके बाद यह मीटिंग स्वास्थ्य केंद्र में करनी पड़ी।

बाराचवर/गाजीपुर: बाराचवर में यूनाइटेड मीडिया पत्रकार एसोसिएशन की ब्लॉक स्तरीय प्रथम बैठक रविवार को होनी थी। इस सम्बन्ध में मोहम्मदाबाद तहसील अध्यक्ष रविन्द्र सिंह यादव ने बाराचवर बीडीओ शिवांकित वर्मा से मीटिंग हाल देने की गुजारिश की लेकिन उन्होंने साफ़ मना कर दिया।

इसके पीछे मीडिया के गोपनीय सूत्र बताते हैं कि कई कारण निकलकर सामने आ रहे हैं।

पहला कारण है, चर्चित ग्राम प्रधान मुन्ना राजभर का मामला जी, हाँ इस मामले में जो पहला मामला खुलकर आ रहा है। उसमें प्रथम दृष्टया टोडरपुर का चर्चित मुन्ना राजभर का मामला आड़े आ गया होगा।

माना यह जा रहा है कि मुन्ना राजभर प्रकरण के बाद बीडीओ और अन्य अधिकारी पत्रकारों से खार खाए हुए हैं क्योंकि पत्रकारों की इसी लाबी ने मुन्ना राजभर के द्वारा आवास के नाम पर अपने ही गाँव की एक महिला से 15 हजार रूपये घूस मांगने के मामले को आम जनता के सामने लाया था। जिसके बाद वर्तमान सेक्रेटरी को निलंबित भी होना पड़ा था।

उक्त मामले में मंत्री तक भी जाँच करने ग्रामसभा टोडरपुर में पहुँच गये। खूब होहल्ला हुआ था। इस मामले में ऊपर के अधिकारीयों की भी नौकरी पर बन आयी थी।

दूसरा मामला वर्तमान ब्लॉक प्रमुख ब्रजेन्द्र सिंह से जुड़ा हुआ है। असल में 20 जुलाई 2021 को 35 साल बाद अपने चाचा की कुर्सी पर वर्तमान ब्लॉक प्रमुख बृजेन्द्र सिंह काबिज हुए।

उस दिन पत्रकारों को उचित स्थान न दिए जाने से पत्रकारों ने उस कर्यक्रम का बहिष्कार कर दिया था। उस वक़्त भी पत्रकारों की यही लाबी सक्रीय थी।

हालांकि इस मामले में बीडीओ शिवांकित वर्मा से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

दादा ना रहिहन त दिदिया के बियाह ना होई?

देहात में एक कहावत है दादा ना रहिहन त दिदिया के बियाह ना होई? वैसे ही जब पत्रकारों का कार्यक्रम होना था तो होगा ही और हुआ भी। ब्लॉक स्तरीय पहली मासिक बैठक बाराचवर ब्लॉक अध्यक्ष विनोद यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुई। साथ ही साथ क्षेत्र में पत्रकारों को समाचार संकलन पर हो रही समस्याओं पर भी विचार-विमर्श किया गया।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: