खेलगाजीपुरताजातरीनभांवरकोल विकासखंड

फ्री शील्ड विराट कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन 

पहला सेमीफाइनल आजमगढ़ और पटना तथा दूसरा सेमीफाइनल दूरघुसी और हूसेपुर के बीच खेला गया। फाइनल मैच आजमगढ़ और दूरघुसी के बीच खेला गया

भांवरकोल: ब्लाक क्षेत्र के सुखडेहरी कलां 17 और 18 नवंबर को फ्री शील्ड विराट कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि भरत मिश्रा (प्रोफेसर, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी) एवं विशिष्ट अतिथि दुर्गा प्रसाद राय (पुर्व प्रधान ,सुखडेहरा) ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर तथा उनका उत्साह बढ़ा किया।

विशिष्ट अतिथि दुर्गा प्रसाद राय ने कहा कि कबड्डी खेल रोमांच का खेल है। इसमें युवाओं को अपनी ताकत के बुद्धिमत्ता का भी प्रदर्शन करना होता है। श्री दुर्गा प्रसाद राय ने कहा कि युवाओं को ऐसी प्रतियोगिता में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करनी चाहिये क्योंकि इससे उनके शारीरिक क्षमता में वृद्धि तो होती ही है साथ साथ बौधिक क्षमता में भी विस्तार होता है।

मुख्य अतिथि भरत मिश्रा ने कहा कि खेल हमेशा एकजुट रहने तथा संघर्ष करने की प्रेरणा देता है। उन्होंने कबड्डी प्रतियोगिता के सफल आयोजन पर आयोजक समिति की सराहना की। बता दें कि इस प्रतियोगिता में कुल 16 टीमों ने भाग लिया था जिसमें 4 टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई।

पहला सेमीफाइनल आजमगढ़ और पटना तथा दूसरा सेमीफाइनल दूरघुसी और हूसेपुर के बीच खेला गया। फाइनल मैच आजमगढ़ और दूरघुसी के बीच खेला गया जिसमें आजमगढ़ ने दूरघुसी को हरा कर विजयी हासिल किया। विजेता टीम आजमगढ़ को 8100 रुपये,शील्ड व मेडल से नवाजा गया तो रनरअप रही दूरघुसी को 5100+ शील्ड+मेडल से सन्तोष करना पड़ा।

इस प्रतियोगिता का आयोजन समस्त सुखडेहरी ग्रामवासी द्वारा किया गया जिसमें टीम कोच ओम प्रकाश मिश्रा,कोषाध्यक्ष जितेंद्र सिंह, टीम मैनेजर कृपाशंकर राय, कमलेश राय, गोलू राय आदि मौजूद रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: