उत्तर प्रदेशगाजीपुरताजातरीन

ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर खिलाड़ियों ने क्षेत्र का नाम किया रोशन

सेवराई: तहसील क्षेत्र के दिलदारनगर के खिलाड़ियों ने ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। बुधवार को उनके गृह जनपद आगमन पर लोगों ने फूल मालाओं से लादकर उनका स्वागत सम्मान किया।

डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या की ओर से गुंडा के नंदिनी नगर महाविद्यालय इंडोर स्टेडियम में ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन बीते 19 से 23 अप्रैल तक किया गया। जिसमें गाजीपुर जनपद के सेवराई तहसील अंतर्गत दिलदारनगर के मोहम्मद अजहर खान, मोहम्मद सद्दाम खान, अब्दुल कलाम खान ने गोल्ड मेडल लाकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

खिलाड़ियों के बुधवार को जनपद आगमन पर कोच वसीम अहमद एवं सहायक कोच दीपू सिंह सहित क्षेत्र वासियों ने फूल मालाओं से इनका स्वागत सम्मान किया।

मोहम्मद अजहर ने चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में प्रतिद्वंदी पंजाब लवली प्रोफेशनल के खिलाड़ी को 84 किलो भार वर्ग में हराकर जीत दर्ज की।

इस प्रतियोगिता में 45 यूनिवर्सिटी के करीब 500 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया। डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की मेजबानी में नंदिनी के इंडोर स्टेडियम में चल रहे चार दिवसीय अंतर विश्वविद्यालयी राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में दिलदारनगर के विजेता खिलाड़ी मोहम्मद अजहर, मोहम्मद सद्दाम खान, अब्दुल कलाम खान को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया।

मोहम्मद अजहर लगातार तीसरी बार चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने का श्रेय ले चुके हैं। खिलाड़ियों ने वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की टीम के तौर पर अपना प्रतिनिधित्व करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर गोल्ड पर कब्जा जमाया।

दिलदारनगर वसीम स्पोर्ट्स एकेडमी के कोच वसीम अहमद एवं सहायक कोच दीपू सिंह ने बताया कि खिलाड़ियों द्वारा किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर उन्हें गोल्ड मेडल मिला है। खिलाड़ियों ने लगातार अभ्यास के तौर पर गोल्ड जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

क्षेत्र के युवाओं में खेल को लेकर जज्बा बना हुआ है अगर उन्हें आधुनिक संसाधनों के साथ सही दिशा और मार्गदर्शन मिले तो निश्चित तौर पर वह नेशनल स्तर पर भी क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे। खिलाड़ियों ने अपनी जीत का श्रेय कोच वसीम अहमद व सहायक कोच दीपू सिंह को दिया।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: