गाजीपुरताजातरीनपूर्वांचलराजनीति

एवीबीपी का 72वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया

गाज़ीपुर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गाजीपुर के कार्यकर्ताओं द्वारा जिले भर में परिषद का 72वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। जिले में परिषद की 7 नगर इकाइयों के द्वारा 12 स्थानों पर पौधरोपण,बच्चों में पुस्तक वितरण,स्वामी विवेकानन्द जी की प्रतिमा का माल्यार्पण एवं संगोष्ठी का आयोजन कर 72वां स्थापना दिवस मनाया गया।

गाजीपुर नगर इकाई द्वारा सरस्वती विद्या मंदिर रायगंज के विवेकानन्द सभागार में संगोष्ठी का आयोजन किया गया।
मुख्य वक्ता डॉ राकेश सिंह ने कहा कि विद्यार्थी परिषद का उद्देश्य राष्ट्रीय पुनर्निर्माण है हमने राष्ट्रीय पुनर्निर्माण का बहु आयामी कार्य ब्यक्ति निर्माण के माध्यम से करने का लक्ष्य रखा है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राष्ट्र सर्वोपरि का भाव रखकर राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के व्यापक सन्दर्भ मे शैक्षिक परिवार की अवधारणा पर दृढ़ विश्वास रखकर दलगत राजनीति से अलग रहकर संस्कारित छात्र शक्ति का निर्माण कर देश समाज मे होने वाले सकारात्मक परिवर्तनों में अपनी भूमिका पूर्ण कर रहे हैं। हमे अपने देश की प्राचीन संस्कृति,परम्परा,इतिहास,महापुरुष आदि पर पूर्ण विश्वास है और उनके प्रति हमारी श्रद्धा है।

डॉ अरुण सिंह ने कहा कि आज परिसर का विद्यार्थी सम्पूर्ण समाज का दर्पण है और वह समाज का प्रतिनिधि है।आज का विद्यार्थी परिवर्तनों का स्वाभाविक माध्यम है और केवल समस्याओं पर नही,बल्कि उनके समाधान पर अपने विचार रखता है।

स्टूडेंट फ़ॉर सेवा प्रमुख सुनील चौरसिया ने कहा कि विद्यार्थी परिषद अपने कार्यो के माध्यम से व्यापक सन्दर्भ में सम्पूर्ण परिवर्तन में विश्वास करती है इसमें सत्ता एक अंग मात्र है। परिषद का लक्ष्य सत्ता नही समाज बदलना है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सतीश कुमार, रौशन सिंह, पूजा,कविता कुमारी,अमन कुमार, पवन कुमार, आदि लोग उपस्थित थे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: