गाजीपुरताजातरीनपूर्वांचल

जमानिया पोस्ट आफिस में गुपचुप तरीके से बन रहा आधार कार्ड

जमानिया: तहसील क्षेत्र में मात्र दो स्थानों पर आधार कार्ड बनने से क्षेत्र के लोगों मुश्किले बढ़ गयी है। वही पोस्ट ऑफिस में गुपचुप तरीके से आधार बनाया जा रहा है जबकि बडौदा यूपी ग्रामीण बैंक दरौली में क्षेत्र के लोगों कि भीड़ उमड़ रही है।

जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना बैंक के कर्मचारियों के लिए मुश्किल हो गया है। पुलिस बल कि पयाप्त तैनाती न होने से आये दिन बैंक में आधार बनवाने के लिए नोक झाेक होता रहता है और मास्क का प्रयोग कोई नहीं कर रहा है।

इंटरनेट पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार बीते तीस दिनों में पोस्ट ऑफिस में 296 आधार बनाये गये है। जब कि बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक दरौली में 79 आधार कार्ड बनाये गये है। लोगों कि माने तो पोस्ट ऑफिस में कोई आधार कार्ड नहीं बनाया जा रहा है जबकि इंटरनेट पर पोस्ट ऑफिस पर आधार बनाने का डेटा इंटरनेट पर मौजूद है।

आखरी अपडेट 16 सितंबर दिखा रहा है। प्रदर्शित डेटा के अनुसार आज भी पोस्ट ऑफिस में आधार बन रहा है लेकिन यह सुविधा कुछ चुनिन्दा लोगों अथवा सुविधा शुल्क देने वालों के लिए है। इसके अलावा नगर स्थित भारतीय स्टेट बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में आधार कार्ड कई माह पूर्व से ही बंद है। क्षेत्र में बंद पड़े आधार केन्द्रों को चालू कराने से आधार बनाने आये लोगों को सहुलियत मिलेगी।

वही आधार केन्द्र बंद होने से क्षेत्र के हर जगहों कि भीड़ बडौदा यूपी बैंक दरौली में उमड़ रही है। जिससे सोशल डिस्टेंसिंग कि धज्जिया उड़ रही हैं वही पुलिस बल कि तैनाती न होने से आये दिन विवाद भी हो रहा है।

बैंक द्वारा दलालो कि कमाई को बंद करने के लिए स्वयं फार्म मोहर लगा कर उपलब्ध करा रही है। जिसकी क्षेत्र में एक ओर सराहना हो रही है तो वही दलालो में खलबली मची हुई है और बैंक के कर्मचारियों पर दबाव बनाने का हर संभव प्रयास कर रहे है। इस वैश्विक महामारी के समय बैंक में आधार कार्ड बनवाना और बनाना किसी चुनौती के कम नही है।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: