गाजीपुरताजातरीन

मुहम्मदाबाद के हाटा गांव में हर घर तिरंगा निःशुल्क तिरंगा वितरण किया गया

गाजीपुर: मोहम्मदाबाद के हाटा गांव में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जिला खाद्य विपणन अधिकारी गाजीपुर के सौजन्य से किसान बहुउद्देशीय कल्याण सहकारी समिति गाजीपुर द्वारा हर घर तिरंगा निःशुल्क वितरण का कार्य सम्पन किया गया जिसमें उपस्थित सोसायटी जिला प्रबंधक श्री प्रकाश सिंह असिस्टेंट प्रबंधक पंकज राय के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित किया गया अभियान है।

इसका शुभारम्भ करने के पीछे उद्देश्य सभी में झंडे के प्रति सम्मान और जुड़ाव को बढ़ाना है।हर घर तिरंगा’ आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में लोगों को तिरंगा घर लाने और भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अभियान है।

ध्वज के साथ हमारा संबंध हमेशा व्यक्तिगत से अधिक औपचारिक और संस्थागत रहा है। स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में एक राष्ट्र के रूप में ध्वज को सामूहिक रूप से घर लाना इस प्रकार न केवल तिरंगे से व्यक्तिगत संबंध का एक कार्य बल्कि राष्ट्र-निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक भी बन जाता है। पहल के पीछे का विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना को जगाना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है।

सम्मानित गांव के लोगो ने तिरंगा लेने के लिए बड़ चढ़ कर भाग लिया। जिसमे मिंटू राय ,गणेश प्रसाद, दया राय ,राम राय ,ग्राम प्रधान सहयोगी शिवचरण ,राम मूरत ,रामाकांत बिंद, छोटू यादव इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: