गाजीपुरताजातरीन

सेवराई में चला बुलडोजर

सेवराई (मारूफ खान): गहमर कोतवाली क्षेत्र के सेवराई के मुख्य मार्ग पर अवैध रूप से काबिज दुकानदारों के अस्थाई अतिक्रमण पर शुक्रवार को बाबा का बुलडोजर गरजा। एसडीएम राजेश प्रसाद ने सीओ विधिभूषण मौर्य की अगुवाई में यह अभियान चलाया गया। अस्थाई अतिक्रमण पर बुलडोजर गरजते देख दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई।

इस दौरान दुकानदारों का प्रशासनिक अधिकारियों के बीच तीखी बहस भी हुई मगर भारी पुलिस बल के चलते दुकानदार ज्यादा देर तक विरोध दर्ज नहीं करा सके। उप जिला अधिकारी के द्वारा बीते दिनों बैठक कर व्यापारियों को बुधवार तक अपना अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया था।

अन्यथा की दशा में कार्यवाही के लिए चेतावनी दी गई थी जिस पर व्यापारियों ने एकजुट होकर उद्योग जिलाधिकारी से गुरुवार तक का समय मांगा था सीमा खत्म होने के बाद शुक्रवार को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाते हुए अवैध रूप से किए गए सड़क के कवियों को हटवाया गया।

शुक्रवार सुबह करीब 11:00 तहसील मुख्यालय के बगल में लग रही मछली मंडी को दुकानदारों को निर्देश देने के बावजूद नहीं हटाए जाने पर जेसीबी चलवाकर उसे खाली कराए गया। भदौरा बसस्टैंड स्थित कई मकानों के आगे सड़क पर अवैध रूप से किए गए टिन शेड के कब्जे एवं सड़क पर बनाए रेहड़ी पटरी के पक्के निर्माण को जेसीबी से तोड़कर हटवाया गया।

कुछ दुकानदार बुलडोजर देखते ही स्वयं अतिक्रमण हटाने में जुट गए। करीब 5 घंटे तक चले अभियान में तहसील मुख्यालय के दायरे में स्थाई एवं अस्थाई अतिक्रमण को बुलडोजर से ध्वस्त करा अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

ghazipur news

इस बाबत एसडीएम राजेश प्रसाद ने बताया कि निर्देश के बावजूद कुछ दुकानदारों द्वारा जबरदस्ती अवैध अतिक्रमण को नहीं हटाया गया था जिसे कार्रवाई करते हुए बलपूर्वक जेसीबी की मदद से पुलिस फोर्स की मौजूदगी में हटाया गया है।

अवैध अतिक्रमण के खिलाफ यह अभियान चलाकर अतिक्रमण खत्म होने तक कार्रवाई की जाएगी। जब तक पूरे बाजार को अतिक्रमण से मुक्त नही किया जाएगा तब तक अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: