Qries
गाजीपुरताजातरीन

शिक्षक संकुल करहिया की मासिक बैठक संपन्न

Monthly meeting of Teacher Sankul Karhiya concluded

सेवराई: शिक्षक संकुल करहिया की मासिक बैठक प्राथमिक विद्यालय करहिया दक्षिणी में एआरपी प्रीतम कुमार सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसमें समस्त शिक्षक संकुल, प्रधानाध्यापक, शिक्षक, अनुदेशक व शिक्षामित्र की बैठक संपन्न हुई। जिसका शुभारंभ प्रार्थना सभा से किया गया और सभी ने प्रार्थना सभा में हिस्सा भी लिया। इसमें शिक्षकों को विभिन्न जानकारियां दी गई।

बैठक में शिक्षा संवर्धन के विषय पर प्रमुख बिंदुओं की चर्चा की गई, एआरपी ने बताया कि मिशन प्रेरणा में संचालित प्रमुख बिंदुओं में प्रेरणा लक्ष्य प्रेरणा सूची और प्रेरणा तालिका पर और हस्यपुस्तिकाओं आधारशिला ध्यानाकर्षण और शिक्षण संग्रह में मुख्य रुप से विद्यालय संचालन कक्षा संचालन और शिक्षण योजना बनाने की गतिविधि पर चर्चा की गई, टीचिंग प्लान बनाने में आ रही समस्याओं को एक दूसरे से मिलकर दूर करने का भी प्रयास किया गया।


यह भी पढ़ें: मार्कंडेय दुबे के देहदान के बाद सुपुत्र जारी रखेंगे अलख


वर्तमान में संचालित कार्यक्रम स्कूल रेडिनेस, मिशन प्रेरणा फेज 2, नामांकन के सापेक्ष छात्र उपस्थिति प्रेरणा लक्ष्य की प्राप्ति शिक्षण योजना 6-18, शिक्षण तकनीकों का प्रयोग, स्वनिर्मित अधिगम सामग्री का प्रदर्शन, विद्यालय में शत प्रतिशत क्रियान्वयन, दीक्षा एप, रोड एलोग एप, प्रेरणा लक्ष्य के तहत छात्रों की शत प्रतिशत उपस्थिति एवं बालिका का नामांकन व आधार वेरिफिकेशन, शिक्षा के लिए प्रोत्साहन पर एआरपी प्रीतम कुमार एवं शिक्षक संकुलों के द्वारा विस्तृत चर्चा की गई। साथ ही विद्यालय में इन लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए किए गए प्रयासों की विस्तार से जानकारी दी गई।

इस बैठक में हुई चर्चा के विषयों को विद्यालय में जाकर शिक्षकों एवं अभिभावकों को अवगत कराया जाएगा। इससे परिषदीय विद्यालयों में जो बच्चे पढ़ने आते हैं उनका सर्वांगीण विकास करने में शिक्षक सफल होंगे।


यह भी पढ़ें: मां गुमशुदा, तलाश में पुत्र लोगों से लगा रहा फरियाद


बैठक में एआरपी प्रीतम कुमार सिंह, सोनू कुमार चौरसिया, विजेंद्र यादव, प्रवीण कुमार व शिक्षक संकुल नागेश्वर राम, कैलाश प्रसाद, सुशील कुमार उपाध्याय, कृष्ण कुमार राजभर, हरे कृष्ण व न्याय पंचायत करहिया के सभी शिक्षक सहित अन्य शिक्षक मौजूद रहे । बैठक की अध्यक्षता प्रधानाचार्य नागेश्वर कुमार एवं संचालन कैलाश राम ने किया।

द सर्जिकल न्यूज़ को YouTube पर देखने के लिए क्लिक करें.

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: