गाजीपुरताजातरीन

वीर अब्दुल हमीद के गाँव धामूपुर में कंपोजिट विद्यालय का शौचालय ट्वीट के बाद हुआ चकाचक

The toilet of composite school in Veer Abdul Hameed 's village Dhamupur became dazzling after the tweet

गाजीपुर: वीर अब्दुल हमीद(abdul hameed) के पैत्रिक गाँव धामूपुर में कंपोजिट विद्यालय का शौचालय ट्वीट के बाद हुआ सफाई कर्मियों ने साफ कर चकाचक कर दिया।

बता दें कि वीर अब्दूल हमीद (abdul hameed) के पैत्रिक गांव धामूपुर स्थित कंपोजिट विद्यालय के शौचालय में गंदगी देख तथा शौचालय में पानी ना आने की व्यवस्था देख गांव के समाजसेवी अनिकेत चौहान ने सीएम के पोर्टल पर इसकी सूचना वीडियो के साथ वायरल कर दिया था।

विडियो वायरल होते ही शाम होते ही पूरे विभाग में हड़कंप मच गया। दूसरे दिन भोर में ही 3 सफाई पहुँच गये। सफाई कर्मियों ने पूरे विद्यालय के शौचालय सहित सभी जगहों की साफ सफाई करके चकाचक कर दिया।


यह भी पढ़ें: दुर्घटना में मौतों का आकड़ा बढ़ा, लापरवाही के मामले में आरआई पर जाँच जारी


समाजसेवी अनिकेत चौहान ने बताया कि परम वीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद (abdul hameed) के पैत्रिक गाँव धामूपुर में यह अव्यवस्था बेहद ही निराशाजनक है।  गांव के ही कुछ बच्चों ने बताया कि वह शौचालय के लिए स्कूल से बाहर जाते हैं।

कारण पूछने पर बताया कि विद्यालय में बने शौचालय में काफी गंदगी रहती है तथा पानी नहीं आता है इसके चलते हम लोगों को विद्यालय के बाहर सड़क पार करके जाना पड़ता है।

अनिकेत चौहान ने इसकी जानकारी मिलने पर पहले इसकी शिकायत क्षेत्र के सफाई कर्मियों से की लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा। इसके बाद उसने वहां के प्रधानाध्यापक से इसके बारे में कहा फिर भी कोई हल नहीं निकला।

जब शनिवार को उसने इसकी शिकायत सीएम पोर्टल पर की तो शाम होते ही संबंधित विभाग में हड़कंप मच गया। दूसरे दिन भोर में ही विद्यालय में पहुंचे 3 सफाई कर्मियों ने पूरे विद्यालय के शौचालय सहित सभी जगहों को साफ सफाई कर चमका दिया।


यह भी पढ़ें: मोहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के महिला वार्ड में डीएम को मिली गन्दगी


ट्वीट के बाद अनिकेत  चौहान के उपर प्रधानाध्यापक तथा सफाई कर्मी काफी गुस्से में दिखे। उन्होंने ऐसा करने के लिए मना भी किया था। लेकिन अनिकेत चौहान ने कहा कि जब सफाई नहीं थी गंदगी थी तो हमने ऐसा किया था। सफाई कर्मियों की ड्यूटी बनती है कि रोज विद्यालय में पहुंचकर सफाई करें। अगर सफाई कर्मी विद्यालय पहुंचकर रोज अपनी ड्यूटी पूरी करते तो हमें ठीक पीठ करने की आवश्यकता नहीं पड़ती।

द सर्जिकल न्यूज़ को YouTube पर देखने के लिए क्लिक करें.

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: