गाजीपुरताजातरीन

लेखपाल निलंबित, निलंबन के दौरान मिलेगा आधा वेतन

सेवराई: उप जिलाधिकारी सेवराई राजेश प्रसाद ने तहसील क्षेत्र के खजूरी एवं धनाढी ग्राम के लेखपाल अखिलानंद तिवारी को कासिमाबाद उप जिलाधिकारी के पत्रांक पर एवं कई मामलों में आरोप सिद्ध होने पर निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि के दौरान निलंबित लेखपाल कार्यालय से सम्बद्ध रहेंगे।

ज्ञात हो कि उप जिलाधिकारी कासिमाबाद के पत्रांक र. का 2022- 889 आ.लि. 2022 दिनांक 27 मई 2022 के आदेश के क्रम में सेवराई तहसील के अंतर्गत ग्राम खजुरी व धनाढी के लेखपाल अखिलानंद तिवारी पर एसडीएम सेवराई द्वारा यह कार्रवाई की गई है।

आरोप है कि लेखपाल अखिलानंद तिवारी कासिमाबाद तहसील के अंतर्गत सनेहुआ गांव में लेखपाल पद पर न रहते हुए भी भू. प्र. समिति के प्रस्ताव पर बहैसियत सचिव भू.प्र. समिति को प्रस्ताव कराया गया। आरोप में साबित हुआ कि कतिपय व्यक्तियों को लाभ पहुंचाने एवं गांव सभा की संपत्ति को क्षति पहुंचाने हेतु यह आवंटन किया गया है।

दूसरे आरोप में तत्कालीन ग्राम प्रधान लालबहादुर राम के पत्र में यह कहा गया कि गांव समिति की बैठक कर गांव के गरीब तबके के लोगों का जमीन एवं आवास आवंटन करने हेतु ग्राम प्रधान कार्यवाही करना चाह रहे थे किंतु लेखपाल द्वारा इस कार्य में कोई रुचि नहीं दिखाई जा रही थी।

इसकी शिकायत एसडीएम कासिमाबाद से की गई तो उन्होंने लेखपाल को फटकार लगाते हुए इस कार्य को करने का निर्देश दिया। इन सबके बावजूद लेखपाल द्वारा इस काम में कोई रुचि नहीं दिखाई गई।

इसके अलावा सनेहुआ गांव पर कई बार भूमि का आवंटन किया गया जबकि उक्त लेखपाल अखिलानंद तिवारी उस हल्के में तैनात भी नहीं थे कई आरोपों की जांच होने के पश्चात दोषी पाए जाने पर उप जिलाधिकारी कासिमाबाद द्वारा उप लेखपाल के खिलाफ निलंबन का आदेश जारी किया गया।

लेखपाल इस समय सेवराई तहसील क्षेत्र में कार्यरत हैं। कासिमाबाद एसडीएम द्वारा दिए गए पत्रांक के अनुसार एसडीएम राजेश प्रसाद ने निलंबन की कारवाई पूरी की।

इस संबंध में एस डी एम राजेश प्रशाद ने बताया कि लेखपाल अखिलानंद तिवारी को निलंबित किया गया है।निलंबन के दौरान निलंबित लेखपाल को जीवन निर्वाह भत्ता की धनराशि अर्ध वेतन पर देय होगी एवं लेखपाल कार्यालय से सम्बद्ध रहेंगे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: