Qries
गाजीपुरताजातरीनशिक्षा

राम रहीम महाविद्यालय में स्मार्टफोन का हुआ वितरण

Smartphones distributed in Ram Rahim College

गाजीपुर: Ghazipur News Today सेवराई तहसील अंतर्गत गहमर गांव स्थित राम रहीम महाविद्यालय में बुधवार को बच्चों को एसडीएम राजेश चौरसिया द्वारा स्मार्टफोन का वितरण किया गया।

राम रहीम महाविद्यालय में आयोजित स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ एसडीएम राजेश चौरसिया ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया। तत्पश्चात विद्यालय के बच्चियों द्वारा सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत गाकर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया।

बच्चों को संबोधित करते हुए एसडीएम राजेश चौरसिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नि:शुल्क छात्र-छात्राओं के बीच स्मार्टफोन का वितरण किया जा रहा है, जिसके चलते अब छात्र मोबाइल के द्वारा दुनिया भर में होने वाली सभी हलचलों के बारे में जानकारी कर सकते हैं।

Ghazipur News Today राम रहीम महाविद्यालय में स्मार्टफोन का हुआ वितरण (1)


यह भी पढ़ें: गाजीपुर की कई स्थानीय मीडिया ने एसपी ओमवीर की गलत फोटो छाप दी, जानिए नये एसपी के बारे में


उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान शिक्षा अब इंटरनेट के माध्यम से प्रदान की जाने लगी है। ऐसे में छात्र-छात्राओं के पास स्मार्टफोन की आवश्यकता है। इस फोन का वे अपनी शिक्षा के प्रति सदुपयोग करें न कि दुरुपयोग।

इसी क्रम में राम रहीम महाविद्यालय के प्रबंधक कर्नल रणजीत उपाध्याय ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जहां एक ओर गरीबों को फ्री राशन दे रही है। वहीं दूसरी ओर छात्र-छात्राओं को भी शिक्षा क्षेत्र में बढ़ने के लिए फ्री टेबलेट स्मार्ट योजना प्रारंभ की है जो सराहनीय है। उन्होंने बताया कि राम रहीम महाविद्यालय के कुल 51 छात्र-छात्राओं के बीच स्मार्टफोन वितरण किया गया है।


यह भी पढ़ें: स्व0 भोला सिंह यादव प्रथम विधायक जमानिया की पुण्यतिथि पर कवि सम्मलेन का हुआ आयोजन


स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ0 ए0 के0 श्रीवास्तव, डॉ0 संतोष उपाध्याय, सुशील राय, विनोद सिंह, शशिकान्त उपाध्याय, अरविंद सिंह, शशि खरवार, राम गोविंद उपाध्याय, नागेश्वर सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Reported by Maroof Khan

द सर्जिकल न्यूज़ को YouTube पर देखने के लिए क्लिक करें.

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: