गाजीपुरताजातरीन

मोहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के महिला वार्ड में डीएम को मिली गन्दगी

DM found dirt in women's ward of Mohammadabad Community Health Center

गाजीपुर: Ghazipur News Today शुक्रवार को डीएम आर्यका अखौरी द्वारा मोहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया गया. जहाँ उनको महिला वार्ड में गन्दगी दिखने पर स्टाफ नर्स को सफाई करने को कहा.

निरीक्षण के दौरान डीएम अर्यका अखौरी ने उपस्थिति रजिस्टर को चेक किया. साथ ही उन्होंने पूछा कि किस डॉक्टर की या किस स्टॉप ड्यूटी किस समय लगी है.


यह भी पढ़ें: डीएम आर्यका अखौरी ने ठेकेदार पर एफआईआर दर्ज करने का दिया आदेश, यह भी जानिए किसका कटा वेतन


इसी क्रम में उन्होंने मोहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रसव कक्ष का निरीक्षण किया उन्होंने आम मरीजों से यह जानकारी ली की उनको यहां पर दवा एवं इलाज सही समय पर हो रहा है कि नहीं कहीं वह दवा बाहर से तो नहीं ले रहे हैं. उन्होंने दवा स्टाक रूम को चेक किया तथा दवा की उपलव्धता की जानकारी ली।

मोहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के महिला वार्ड में डीएम को मिली गन्दगी

इसी क्रम में उन्होंने महिला वार्ड का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां गंदगी पाई गयी. उन्होंने स्टाफ नर्स को साफ सफाई कराने का निर्देश दिया। उन्होंने ड्यूटी रूम, उपचारिका रूम, कोविड-19 पीकू वार्ड, नेत्र रोग विभाग, पैथोलॉजी कक्ष का निरीक्षण किया।

पैथोलॉजी कक्ष मे कितने मरीज आए कितने लोगों का व्लड टेस्ट किया गया तथा टाइफाइड, हिमोग्लोबिन से संबंधित मरीजों का टेस्ट लेने के लिए कौन सी दवा प्रयोग की जाती है जानकारी ली. उन्होंने सैंपल मांग कर भी चेक किया.


यह भी पढ़ें: डीएम मैडम ने एक किसान की खेत से जनपद की पैदावार का अनुमान लगाया, 53.14 क्विंटल प्रति हेक्टेयर का अनुमान


इसी क्रम में उन्होंने ऑपरेशन कक्ष का भी निरीक्षण किया आपरेशन कक्ष मे टूटे-फूटे स्थान को उन्होने सही करवाने का निर्देश दिया। मौके पर उपजिलाधिकारी मु0बाद हर्षिता तिवारी, के साथ अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

बता दें कि गाजीपुर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी लगातार जनपद में सक्रिय नजर आ रही हैं कभी अधिकारीयों को काम न करने के लिए वेतन काटती हैं तो कभी सड़क ख़राब होने पर फटकार लगाते हुए मरम्मत का निर्देश देतीं हैं. आम जन उनके इस कार्य से खुश नजर आता है.

द सर्जिकल न्यूज़ को YouTube पर देखने के लिए क्लिक करें.

 

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: