गाजीपुरताजातरीन

मतदाता सूची बनाने के लिए लगा विशेष शिविर

Special camp for voters

सेवराई (मारूफ खान): चुनाव आयोग के निर्देशानुसार शनिवार को सेवराई तहसील क्षेत्र के करीब 80 बूथों पर बीएलओ के द्वारा एक दिवसीय विशेष शिविर लगाकर मतदाता सूची में नाम जोड़ने, विलुप्त करने व शुद्धिकरण का कार्य का आयोजन किया गया।

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाता सूची को अंतिम रूप से तैयार करने के लिए चुनाव आयोग द्वारा प्रत्येक बूथ पर विशेष रूप से शिविर आयोजित की गई। 18 वर्षीय वैसे भारतीय नागरिक जो अब तक किसी कारणवश अपना नाम मतदाता सूची में नहीं दर्ज करा पाएं हैं, उनका नाम जोड़ा जाएगा।


यह भी पढ़ें: भदौरा रेलवे स्टेशन पर टिकट के लिए परेशान हैं यात्री


मतदाता सूची बनाने के लिए लगा विशेष शिविर (1)

इस संबंध में जानकारी देते हुए सीडीपीओ एजाज अहमद ने बताया कि वैसे लोग दो दस्तावेज यथा जन्मतिथि से संबंधित एक एवं दूसरा आवास प्रमाण पत्र से जुड़ा दस्तावेज के साथ प्रपत्र संख्या 6 भर कर संबंधित बीएलओ के पास जमा करेंगे।


यह भी पढ़ें: बसुका तवायफों के मामलें में जाँच कमेटी ने दर्ज किया बयान


वहीं किसी के मृत्यु या किसी का नाम यदि मतदाता सूची से विलोपित करना हो तो वैसी स्थिति में प्रपत्र संख्या 7 भर कर जमा करना है। जबकि मतदाता सूची में दर्ज नाम, पिता या पति का नाम, जन्म तिथि, गृह संख्या या किसी भी तरह का शुद्धिकरण कराना हो तो प्रपत्र संख्या 8 भरकर जमा करना है। वहीं मतदाता सूची से नाम किसी अन्यंत्र क्षेत्र में दर्ज कराने के लिए प्रपत्र संख्या 8क भरना है।


यह भी पढ़ें: डीएम आर्यका अखौरी ने ठेकेदार पर एफआईआर दर्ज करने का दिया आदेश, यह भी जानिए किसका कटा वेतन


उन्होंने कहा कि शिविर के पहले दिन सेवराई तहसील क्षेत्र के कुल करीब 80 मतदान केंद्र में प्रपत्र 6 कुल 451 भर कर बीएलओ के जरिए जमा किया गया। लोगो ने भर बीएलओ के पास जमा कराया है।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: