Qries
गाजीपुरताजातरीन

भदौरा रेलवे स्टेशन पर टिकट के लिए परेशान हैं यात्री

Passengers getting upset for tickets at Bhadaura railway station

सेवराई (मारूफ खान): भदौरा रेलवे स्टेशन पर आरक्षित टिकट लेने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों ने बताया हफ़्तों सेे आरक्षण टिकट खिड़की बंद है। हमें अन्य स्टेशनों पर जाने को विवश होना पड़ रहा है।

कुछ रेल यात्री उस समय परेशान हो गए जब शनिवार को सुबह 10 बजे के बाद भी आरक्षण टिकट काउंटर नहीं खुला। काउंटर खुलने का समय सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक निर्धारित है। स्टेशन मास्टर से संपर्क किया गया, तो उन्होंने बताया कि आरक्षण टिकट के कंप्यूटर में आई तकनीकी खराबी के कारण कार्य ठप है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेलखंड के भदौरा रेलवे स्टेशन के आरक्षण काउंटर पर मुंबई, सूरत, नासिक, दिल्ली आदि विभिन्न महानगरों को जाने के लिए टिकट लेने वाले रेल यात्रियों की लंबी लाइन लगती थी। आए दिन रेल यात्रियों के द्वारा तकरीबन ₹40000 से अधिक की टिकट खरीदारी की जाती है।

बीते रविवार से ही आरक्षण टिकट कंप्यूटर में तकनिकी खराबी के कारण स्टेशन से आरक्षित टिकट की बिक्री बंद है। जिससे जहां रेल यात्रियों को परेशानियां हो रही है वही रेलवे को भी भारी राजस्व नुकसान उठाना पड़ रहा है।

भदौरा रेलवे स्टेशन के वरिष्ठ वाणिज्यिक लिपिक शांति कुमार पांडेय ने बताया कि ने बीते 6 नवंबर रविवार को सुबह 8:45 से ही थिंक लेन जल जाने के कारण आरक्षण काउंटर से बिक्री बंद पड़ी हुई है। जिसकी जानकारी संबंधित उच्च अधिकारियों को दे दी गई है।

बताया कि रोजाना करीब चालीस हजार रुपए से अधिक की आमदनी होती है जिसके सापेक्ष आज 7 दिनों में रेलवे को करीब तीन लाख रुपये का राजस्व नुकसान हुआ है। इस बारे में स्टेशन मास्टर रमेश कुमार ने बताया कि कंप्यूटर में आई तकनीकी खराबी के बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है जल्दी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर दिया जाएगा।.

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: