Qries
गाजीपुरताजातरीन

बिजली बिल वसूली के लिए तहसीलदार उतरे मैदान में

Tehsildar entered the field for electricity bill recovery

सेवराई: सेवराई तहसीलदार अमित शेखर के नेतृत्व में राजस्व टीम ने शनिवार को संतरामगंज बाजार भदौरा, सेवराई सहित विभिन्न गांवों में बिजली बिल के बड़े बकायेदारों के खिलाफ राजस्व वसूली की।

तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व टीम द्वारा चलाए गए इस अभियान में राजस्व टीम की जानकारी पाते ही बकाएदारों में हड़कंप मचा रहा। कुछ बकाएदार घर छोड़ कर अगल-बगल हो गए।


यह भी पढ़ें: गाजीपुर- धर्मांतरण की कोशिश नाकाम


तहसीलदार तथा राजस्व टीम के द्वारा कुल छह बकायादारों से सात लाख 25 हजार राजस्व बकाया में से 22 हजार की राजस्व वसूली भी की किया गया। बाकी राजस्व बकाया को जल्द से जल्द जमा करने को कहा गया।

तहसीलदार अमित शेखर ने बताया कि बिजली बिल के बकायेदारों के खिलाफ राजस्व वसूली की जा रही है जिन्हें पूर्व में आरसी जारी हो चुकी है। कुछ बकायदार अपने बिजली बिल का भुगतान नहीं कर रहे थे। उनके घरों पर जाकर राजस्व की वसूली किया गया है वही कुछ बड़े बकायेदारों ने अपना बकाया भुगतान भी कराया।

उन्होंने बताया कि जो लोग बिजली बिल की अदायगी वर्षो से नहीं किया है, ऐसे बिजली बकाएदारों के खिलाफ आरसी जारी हो चुकी है। अब इन बकाएदारों से वसूली राजस्व विभाग कर रहा है। तहसीलदार ने बताया कि तहसील में सैकड़ों बकाएदारों की आरसी पहुंची है।


यह भी पढ़ें: वीर अब्दुल हमीद के गाँव धामूपुर में कंपोजिट विद्यालय का शौचालय ट्वीट के बाद हुआ चकाचक


इनमें कई ऐसे हैं, जिनके नाम पते सही नहीं हैं। ऐसे लोगों के नाम संशोधन के लिए बिजली विभाग को भेजे गए हैं। एक लाख 97 हजार के बड़े बकाएदार रमेश मौर्या को पकड़ा गया लेकिन उनके लिखित आवेदन पर एक दिन का महोलत दिया गया है। बिल की अदायगी न होने पर 14 दिन के लिए जेल भी भेजा जा सकता है।

तहसीलदार सेवराई अमीत शेखर ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर राजस्व वसूली का अभियान चलाया जा रहा है। आगे भी इस तरह का अभियान जारी रहेगा।

द सर्जिकल न्यूज़ को YouTube पर देखने के लिए क्लिक करें.

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: