Qries
गाजीपुर

बाहुबली मच्छरों से जनता परेशान

Public troubled by Bahubali mosquitoes

सेवराई/मोहम्मदाबाद: ठंड का मौसम आते ही शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में मच्छरों का प्रकोप बढ़ने लगा है। इससे संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका बढ़ गई है। क्योंकि इन दिनों मलेरिया, वायरल फीवर का असर अधिक हो गया है।


यह भी पढ़ें:  दुर्घटना में मौतों का आकड़ा बढ़ा, लापरवाही के मामले में आरआई पर जाँच जारी


खंड मुख्यालय के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी मच्छरों के आतंक से परेशान हैं। पहले तो शाम ढलने के बाद इनका हमला शुरु होता था अब तो दिन में भी मच्छर परेशान कर रहे हैं। मच्छरों से बचाव के लिए कहीं कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है।

लोग घर में मच्छरों से बचाव के लिए कई उपाय कर रहे हैं। लेकिन वह उपाय ज्यादा देर तक असरदार नहीं रह रहा है। लोग इस बात को लेकर आशंकित हैं कि यदि मच्छरों का प्रकोप इसी तरह बढ़ता रहा तो संक्रामक रोग से कई लोग ग्रसित हो सकते हैं।

 

सरकारी अस्पताल हो या निजी अस्पताल, सभी जगह रोगियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने प्रशासन से विकास खंड के ग्रामीण इलाकों में डीडीटी का छिड़काव एवं फागिंग कराने की मांग की है।


यह भी पढ़ें: मोहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के महिला वार्ड में डीएम को मिली गन्दगी


मोहम्मदाबाद तहसील अंतर्गत भी स्थिति कमोबेश वही हैं। ग्रामीण इलाके के साथ ही शहरी इलाके में भी मच्छरों की संख्या में जबरदस्त बढ़ोत्तरी नजर आ रही हैं। शाम होते ही मछरों का झुण्ड अपनी भोजन की तलाश में लोगों के शरीरपर हमले बोल दे रहे हैं।

लोग फ़ास्ट कार्ड, आल आउट अगरबती का प्रयोग तो कर रहे हैं लेकिन यह कोई कारगर उपाय तो है नहीं. सरकारी विभाग का फागिंग तो सिर्फ नाम का ही हैं। असल में सरकारी फागिंग और मच्छरों में मच्छर ज्यादा बाहुबली नजर आ रहे हैं।

द सर्जिकल न्यूज़ को YouTube पर देखने के लिए क्लिक करें.

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: