गाजीपुरताजातरीन

बसुका तवायफों के मामलें में जाँच कमेटी ने दर्ज किया बयान

In the case of Basuka tawaifs, the inquiry committee recorded the statement, now the ball is in DM's court

सेवराई (मारूफ खान): विगत कई माह से चल रहे बसुका गाँव मे ग्रामीणों और तवायफो का मामला शनिवार को थाना दिवस पर पहुंचा। जिसमें सीओ जमानिया एवं एसडीएम सेवराई की मौजूदगी में दोनों पक्षों का बयान दर्ज कराया गया।

ज्ञात हो कि थाना क्षेत्र के बसुका गांव में कुछ तवायफो द्वारा नृत्य संगीत का कार्यक्रम किया जाता है उसी गांव के ग्रामीणों द्वारा यह आरोप लगाया जा रहा है कि नृत्य संगीत के नाम पर यहां वेश्यावृत्ति का धंधा फल-फूल रहा है। विगत कई माह से चल रहे इस प्रकरण में ग्रामीणों द्वारा इसकी शिकायत जिलाधिकारी के यहां किया गया था।

उसके पश्चात तवायफो ने भी जिलाधिकारी से मिलकर इस आरोप को बेबुनियाद बताते हुए जांच की मांग की थी जिस पर जिलाधिकारी द्वारा एडीएम की अध्यक्षता में एक जांच टीम का गठन किया गया। उसी परिप्रेक्ष्य में शनिवार को सी ओ जमानिया विजय आनन्द शाही एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद की मौजूदगी में ग्रामीणों एवं तवायफों बयान दर्ज कराया गया।

वही बसुका के ग्रामीणों का आरोप है कि यह लोग नृत्य संगीत का कला नहीं अपितु वेश्यावृत्ति करती है। तो वहीं तवायफों ने इस आरोप को बेबुनियाद एवं निराधार बताते हुए कहा कि प्रशासन हमारी जांच कर ले हम पारंपरिक रूप से लोक गीत का गायन एवं नृत्य पेश करते हैं।

यह पुरखों से चली आ रही हमारी परंपरा रही है गांव के कुछ लोग इस कला के प्रदर्शन को जारी रखने के लिए हम से पैसे की मांग किये और जब हम लोगों ने पैसे देने से मना कर दिया तो इसे झूठा वेश्यावृत्ति का आरोप लगाते हुए बंद करवाने की मांग कर रहे हैं। अगर यह कला बंद हो जाएगी तो हमारे ऊपर रोजी रोटी का संकट आ जाएगा ।

इस संबंध में एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद ने बताया कि दोनों पक्षों का बयान दर्ज किया गया है मामले की निष्पक्षता से जांच कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित की जाएगी।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: