Qries
गाजीपुरताजातरीनदुर्घटना

बंद रेलवे फाटक को नजरअंदाज कर बाइक सहित क्रासिंग पार कर रहा था युवक, गवाई जान

जमानिया: रेलवे द्वारा जारी स्लोगन सावधानी हटी दुर्घटना घटी को नजरअंदाज कर आए दिन लोग रेलवे फाटक बंद होने के बावजूद नीचे से झुक कर आवागमन करते रहते हैं।जमानिया रेलवे फाटक के पास हुये एक हादसे में जहां एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई वही उसकी मोटरसाइकिल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। बावजूद इसके लोग घटना को नजरअंदाज करते हुए पुनः उसी रवैया को अपनाते हुए अपनी जान जोखिम में डालते रहते हैं।

बंद रेलवे क्रासिग के नीचे से बाइक ले जाने की कीमत बिहार प्रांत के सीतामढ़ी जनपद के पुनौरा निवासी मनीष पटेल (18) को अपनी मौत के रूप में चुकानी पड़ी। डाउन 12791 सिकंदराबाद दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन से टकराकर युवक की मौत हो गई। बाइक भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद लोगों की भीड़ जुट गई।

डाउन लाइन में 12791 सिकंदराबाद- दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन के आने की सूचना पर स्टेशन बाजार स्थित रेलवे फाटक बंद था। इसी दौरान मनीष अपने दो साथियों संग बाइक से पहुंचा, फाटक बंद देख वह साथियों को उतारकर बाइक को नीचे से निकाला और अप लाइन को क्रासकर डाउन लाइन में स्टार्टर सिग्नल के पीछे से प्लेटफार्म के ढलान पर बाइक को चढ़ा रहा था। इसी दौरान तेज रफ्तार में क्रास कर रही सिकंदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन से धक्का लगने से मनीष फाटक के पास दूर जा गिरा।

युवक का कमर के नीचे से बायां पैर कटकर झूल गया सिर व जबड़ा में भी गंभीर चोट लगी थी। घटना की सूचना पर पिता सुनील भी पहुंच गए। दर्द से कराह रहे मनीष को 108 एंबुलेंस के नहीं पहुंचने पर 112 पुलिस अपनी गाड़ी से लेकर पीएचसी पहुंची, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई। पिता सुनील पटेल कस्बा बाजार में परिवार संग छह माह से रहकर ठेके पर मकान बनाते हैं।

मनीष एक सप्ताह पूर्व गांव से जमानियां आया था। दो भाइयों में सबसे छोटा था और नौंवी कक्षा में पढ़ता था। चिकित्सा अधिकारी डॉ रवि रंजन ने बताया कि अस्पताल आने से पूर्व ही घायल युवक की मृत्यु हो चुकी थी। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: