Qries
गाजीपुरताजातरीन

फ्री राशन ओटीपी वेरिफिकेशन से भी मिलेगा

Free ration will also be available through OTP verification

गाजीपुर (सू0वि0): Ghazipur News Today राशन कार्ड के उपभोक्ताओं को आधार प्रमाणीकरण न होने की दिशा में ओटीपी वेरिफिकेशन से भी फ्री राशन का वितरण किया जा सकेगा. चूंकि राशन का वितरण 20 नवम्बर से 30 नवम्सबर तक होना है इसलिए 30 नवम्बर की तिथि निर्धारित किया गया है.

जिला पूर्ति अधिकारी गाजीपुर ने बताया है कि पी0एम0जी0के0ए0वाई0 योजना के अन्तर्गत आच्छादित अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों से सम्बद्ध प्रत्येक यूनिट पर माह सितम्बर, 2022 के सापेक्ष आवंटित 05 किग्रा प्रति यूनिट चावल का निःशुल्क वितरण दिनांक 20.11.2022 से 30.11.2022 के मध्य कराया जाना है। उचित दर विक्रेेताओ द्वारा दिनांक 19.11.2022 तक प्रत्येक दशा में चावल का ई-चालान जमा कर उठान कर लिया जाये।


यह भी पढ़ें: गाजीपुर की कई स्थानीय मीडिया ने एसपी ओमवीर की गलत फोटो छाप दी, जानिए नये एसपी के बारे में


जिलाधिकारी महोदया द्वारा प्रत्येक उचित दर दुकान पर खाद्यान्न के भौतिक सत्यापन हेतु नोडल अधिकारी नामित किया गया है, जिनका दायित्व है कि वितरण के पूर्व खाद्यान्न का भौतिक सत्यापन कर लें तथा आख्या सम्बन्धित उपजिलाधिकारी के कार्यालय में प्रेषित करे।

राशन कार्ड धारकों को पोर्टिबिलिटी के अन्तर्गत फ्री राशन प्राप्त करने की सुविधा उपलब्ध रहेगी अर्थात यदि किसी कार्डधारक को अपनी राशन की दुकान से खाद्यान्न प्राप्त करने में असुविधा हो तो वह पोर्टिबिलीटी के माध्यम से किसी अन्य उचित दर दुकान से प्राप्त कर सकता है।

उक्त योजनान्तर्गत वितरण की अन्तिम तिथि दिनांक 30.11.2022 ही नियत होगी, जिस दिन आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से खाद्यान्न न प्राप्त कर सकने वाले उपभोक्ताओं हेतु मोबाईल ओ0टी0पी0 बेरीफिकेशन के माध्यम से वितरण सम्पन्न किया जायेगा।


यह भी पढ़ें: खाद्य आपूर्ति निरीक्षक ने बच्चों संग एमडीएम में भोजन कर मनाया चिल्ड्रन डे 


एत्तद्वारा जनपद गाजीपुर के समस्त उचित दर विक्रेताओं को निर्देशित किया जाता हैं कि उपर्युक्तानुसार कार्डधारकों में प्रातः 06ः00 बजे से रात्रि 09ः00 बजे तक वितरण करना सुनिश्चित करें।

द सर्जिकल न्यूज़ को YouTube पर देखने के लिए क्लिक करें.

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: