Qries
गाजीपुरताजातरीनमध्य प्रदेश

डॉ. अर्पण जैन शिक्षक अलंकरण से हुए सम्मानित

Dr. Arpan Jain honored with teacher decoration

इन्दौर: डॉ. अर्पण जैन ’अविचल’ को रविवार जाल सभागार में बिज़नेस दर्पण द्वारा आयोजित शिक्षक अलंकरण समारोह में सम्मानित किया गया। डॉ. अर्पण जैन हिन्दी प्रचार और विस्तार के लिए पहचाने जाने वाले हिन्दी योद्धा व पत्रकारिता के क्षेत्र में अध्यापन करवाते हैं।

मंचस्थ अतिथि देअविवि की कुलपति डॉ. रेणु जैन, इन्दौर प्रेस क्लब अध्यक्ष अरविंद तिवारी, धीरेंद्र कासलीवाल, हेमचंद्र जैन, मोयरा सरिया से संदीप जैन व बिज़नेस दर्पण के संपादक हेमंत जैन द्वारा श्री जैन को सम्मानित किया गया।


यह भी पढ़ें: हिन्दी का शासकीय सच भारत की राष्ट्रभाषा हिन्दी नहीं है


समारोह में जैन समाज के बीस से अधिक महनीय शिक्षकों को सम्मानित किया गया, जो शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान दे रहे हैं।

डॉ. अर्पण जैन ने पत्रकारिता में ही अपना शोधकार्य किया है और विगत कई वर्षों से पत्रकारिता के विद्यार्थियों को पढ़ाने के साथ-साथ शोध कार्य करवा रहे हैं।

मूलतः डॉ. अर्पण जैन ’अविचल’ मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं एवं पंद्रह वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में भी सक्रियता से कार्य कर रहे हैं। साथ ही, साहित्य ग्राम और ख़बर हलचल न्यूज़ के सम्पादक भी हैं।


यह भी पढ़ें: मातृभाषा डॉट कॉम बना हजारों लेखकों का डिजिटल ठिकाना


डॉ. जैन मातृभाषा डॉट कॉम (www.matrubhashaa.com) को भी सक्रियता से चलाते हैं जो हजारों लेखकों के लिए डिजिटल ठिकाना बन गया है. इस वक़्त हजारों लेखक वहां लिखते हैं.

श्री जैन को मिले सम्मान पर वरिष्ठ पत्रकार जयसिंह रघुवंशी, शैलेश पाठक, मुकेश तिवारी, संजय त्रिपाठी, मार्टिन पिंटो, गौरव साक्षी आदि ने शुभकामनाएँ देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

द सर्जिकल न्यूज़ को YouTube पर देखने के लिए क्लिक करें.

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: