Qries
गाजीपुरताजातरीन

ठंड का एहसास शुरू, बाज़ार में ऊनी कपड़ों की बढ़ी मांग

Feeling of cold started, increased demand for woolen clothes in the market

सेवराई: क्षेत्र में शनिवार को मौसम में अचानक बदलाव होने से ठंड का एहसास देखने को मिला। सुबह से ही आसमान में हल्के बादल छाए रहे। इसके अलावा हवा भी चल रही थी।

हवा चलने व आसमान में बादल छाए रहने से सुबह से ही लोगों को ठंड का अधिक एहसास होने लगा। पूरे दिन धूप भी अच्छी नहीं निकली। अचानक ठंड बढ़ने से लोग घर से बाहर निकलने के दौरान हाफ जैकेट व स्वेटर पहन कर निकले।


यह भी पढ़ें: मार्कंडेय दुबे के देहदान के बाद सुपुत्र जारी रखेंगे अलख


शनिवार को दिन में क्षेत्र का तापमान 25 डिग्री व रात में 15 डिग्री से कम रहा अचानक तापमान में गिरावट आने से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि आगामी कुछ दिनों में ठंड काफी बढ़ जाएगी। लोगों ने बताया कि भोर में कोहरा का प्रभाव भी देखने को मिल रहा है।

हालांकि कोहरा अभी बहुत देर तक नहीं रह रहा, लेकिन कोहरा के चलते भोर में ठंड अधिक पड़ रही है। वहीं ठंड को देखते हुए व्यवसायियों द्वारा अपनी दुकानों में ऊनी कपड़ा, कंबल आदि का स्टाक किया जा रहा है।

बता दें कि ठंड के मौसम में कई समाजसेवी संस्थानों के अलावा जिला प्रशासन के स्तर से असहायों के बीच कंबल का वितरण कराया जाता है। इसको देखते हुए व्यवसायी कंबल का स्टाक अधिक कर रहे हैं।


यह भी पढ़ें: दुर्घटना में मौतों का आकड़ा बढ़ा, लापरवाही के मामले में आरआई पर जाँच जारी


मोहम्मदाबाद में मौसम हालाँकि ठंड ही रहा लेकिन दिन में ठीक-ठाक धूप निकलने से लोगों को राहत रहा. हालाँकि बुजुर्गों और बच्चों को अब सावधान रहने की जरूरत है। मौसम परिवर्तन की वजह से सर्दी-जुखाम व बुखार की शिकायतें बढ़ रही हैं. ऐसे में सेहत का ध्यान रखना अति आवश्यक है।

वहीं बाज़ार में ऊनी की सेलिंग बढ़ गई है। लोग जैकेट, टोपी, इनर, सटाकी जैसे सर्दी के कपड़ों की खरीदारी करने लगे हैं। आगे भी उम्मीद है कि व्यापारियों को ऊनी कपड़े बेचकर अच्छा मुनाफा मिलेगा।

द सर्जिकल न्यूज़ को YouTube पर देखने के लिए क्लिक करें.

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: