गाजीपुरताजातरीन

खाद्य आपूर्ति निरीक्षक ने बच्चों संग एमडीएम में भोजन कर मनाया चिल्ड्रन डे

Fertilizer Supply Inspector celebrated Children's Day by having food in MDM with children

सेवराई: Ghazipur News Today शासन द्वारा खाद्य आपूर्ति निरीक्षक को सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के नोडल अधिकारी बनाते हुए 5 गांव का जिम्मा दिया गया है। जिसके क्रम में तहसील क्षेत्र के बरेजी, देवकली, सेवराई, लहना और गोड़सरा शामिल है।

सोमवार को जांच के दौरान बरेजी पहुंचे खाद्य आपूर्ति निरीक्षक गोविंद सिंह ने चिल्ड्रन डे के मौके पर बच्चों संग टाट पट्टी पर बैठकर ही एमडीएम का स्वाद चखा एवं बच्चों को आज के दिन की विशेषताओं आदि के बारे में जानकारी दी।

निरीक्षण के दौरान खाद्य आपूर्ति निरीक्षक ने कायाकल्प योजना के अंतर्गत कराए गए विभिन्न कार्यों का अवलोकन किया। जिसमें पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केंद्र, सामुदायिक शौचालय आदि शामिल है।


यह भी पढ़ें: Ghazipur News- दो पक्षों में मारपीट दर्जनों घायल


इस दौरान उन्होंने सामुदायिक शौचालयों में मानक के अनुरूप साफ सफाई ना पाते हुए संबंधित को कड़ी फटकार लगाई एवं कार्यवाही के लिए उच्चाधिकारियों को आख्या रिपोर्ट प्रेषित किया।

Ghazipur News Today खाद्य आपूर्ति निरीक्षक ने बच्चों संग एमडीएम में भोजन कर मनाया चिल्ड्रन डे

उन्होंने बताया कि शासन के मंशा अनुसार हमें ग्राम पंचायतों के अंतर्गत कराए गए विकास कार्य कायाकल्प योजना अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों में हुए कार्यों का अवलोकन करना है।

बरेजी प्राथमिक विद्यालय पर जांच के दौरान बच्चों के साथ कुछ समय बिताने का मौका मिला। बच्चों के संग टाट पट्टी पर बैठकर एमडीएम में बनाए गए सब्जी रोटी का स्वाद चखा एवं बच्चों को चिल्ड्रन डे की बधाई दी।


यह भी पढ़ें: गाजीपुर की कई स्थानीय मीडिया ने एसपी ओमवीर की गलत फोटो छाप दी, जानिए नये एसपी के बारे में


इस दौरान खाद्य आपूर्ति निरीक्षक गोविंद सिंह ने बच्चों के साथ मजाकिया अंदाज दिखाते हुए उन्हें खूब गुदगुदाया। उन्होंने बताया कि बच्चों के साथ समय बिताकर मन बड़ा प्रफुल्लित हुआ। आज चिल्ड्रन डे के मौके पर बच्चों के साथ हंसी ठिठोली करते हुए उन्हें गुदगुदाया एक लंबे अर्से के बाद हमें अपनी बचपन की यादें ताजा हो गई।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: