Qries
गाजीपुरताजातरीन

खंड विकास अधिकारी ने अस्थाई गोवंश आश्रय केंद्र का किया निरीक्षण

Block Development Officer inspected the temporary cattle shelter center

सेवराई(मारूफ खान) : खंड विकास अधिकारी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने सेवराई तहसील क्षेत्र के दिलदारनगर में बने अस्थाई गोवंश आश्रय केंद्र का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए ठंड में पशुओं के प्रति विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी।


यह भी पढ़ें: सजा ए मृत्युदंड का 7 जनवरी को टेलीविजन पर होगा प्रीमियर


खंड विकास अधिकारी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने अस्थाई गोवंश आश्रय केंद्र के निरीक्षण के दौरान पशुओं को ठंड से बचाव के लिए संबंधित चिकित्सा अधिकारी को नियमित तौर पर अलाव जलाने, पशुओं को मोटा कपड़ा अथवा बोरा से ढ़कने और उनके रहने वाले स्थान पर राबिस गिराने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि पशुओं के रखरखाव एवं उनके चेहरे पानी की पूर्व पर बंदोबस्त किया जाए अगर इसमें किसी की लापरवाही पाई जाती है तो संबंधित के खिलाफ आवश्यक दंडात्मक विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि गाजीपुर जनपद में लगातार ठंड तेजी से बढ़ रही है. ठंड से बच्चों-बूढ़ों व जानवरों का बहुत नुक्सान होता है। गाजीपुर जनपद का तापमान 13-15 डिग्री तक रह रहा है जिससे लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं।


यह भी पढ़ें: शीतलहर एवं ओला से बचाव हेतु क्या करें, क्या न करें


लगातार प्रशासन लोगों को ठंड से राहत देने व बचाव के निर्देश लोगों को दे रहा है जिससे लोगों को जागरूक करने के साथ ही किसी हानि से लोगों को बचाया जा सके।

द सर्जिकल न्यूज़ की विडियोज देखने के लिए क्लिक करें 

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: