Qries
गाजीपुरताजातरीन

कर्मनाशा पुल पर भारी वाहनों का आवागमन बंद

Ghazipur News Today - Traffic of heavy vehicles stopped on Karmnasha bridge

सेवराई: Ghazipur News Today ताड़ीघाट-बारा मार्ग नेशनल हाइवे 124 सी पर यूपी-बिहार को जोड़ने वाले कर्मनाशा पुल से अब भारी वाहन नहीं गुजर पाएंगे। एनएचआई की ओर से पुल के दोनों तरफ हाईट गेज वैरियर लगाने का काम शुरू कर दिया गया है।

हफ्ते भर में हाईट गेज लगने का काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद पुल से भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद हो जाएगा। एनएचआई की रिपोर्ट पर जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

यूपी-बिहार को जोड़ने वाला कर्मनाशा का पुल लगातार भारी वाहनों के आवागमन के कारण कमजोर हो रहा था। लोक निर्माण विभाग ने पहले ही भारी वाहनों के लिए इस पुल को असुरक्षित बताया था और पुल क्षतिग्रस्त होने का बोर्ड भी लगाया था।


यह भी पढ़ें: अवैध बालू लदे तीन ट्रैक्टर ट्राली-सीज, एक फरार


बावजूद इसके पुल से भारी वाहनों का आवागमन जारी रहा। मोरबी के घटना के बाद जिला प्रशासन पुलों को लेकर अलर्ट है। पुलों के रख रखाव को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

Ghazipur News Today कर्मनाशा पुल पर भारी वाहनों का आवागमन बंद

लोक निर्माण विभाग द्वारा कर्मनाशा पुल का सर्वे किया गया और जिला प्रशासन को सुझाव दिया गया। कि पुल की मरम्मतीकरण तक भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित किया जाए।

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के निर्देश पर बारा-कर्मनाशा पुल से भारी वाहनों को रोकने के लिए हाईट गेज लगाने का काम शुरू हो चुका है। अब इस पुल से केवल हल्के वाहन 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ही गुजर सकेंगे।


यह भी पढ़ें: जमानिया एसडीएम भारत भार्गव ने सीज किया बालू लदा अवैध ट्रैक्टर-ट्राली


इस पुल पर हाईट गेज लगने के बाद ट्रक व बड़े वाहनों को देवल-रामपुर पुल से होकर जाना पड़ेगा। हालांकि, देवल कर्मनाशा पुल के तीन नंबर पाया का स्लैब भी वर्ष 2018 में तीन इंच धंस गया था। इस लिहाज से देवल कर्मनाशा पुल भी क्षतिग्रस्त है, लेकिन लोक निर्माण की ओर से उस पुल का सर्वे नहीं किया गया है।

इस बाबत एसडीएम सेवराई राजेश चौरसिया ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश पर कर्मनाशा पुल पर हाईट गेज लगाने का कार्य शुरू हो गया है। 10 फीट की ऊंचाई पर हाइट गेज रहेगा। किसी भी हाल में बड़े भारी वाहनों का प्रवेश नही होने दिया जाएगा।

YouTube पर विडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें- 

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: