Qries
गाजीपुरताजातरीन

Ghazipur News – ऑगनबाड़ी से लेकर इंटर तक की अवकाश की सूचना

Holiday information from Anganwadi to Inter

गाजीपुर (Ghazipur News): गाजीपुर जिलाधिकारी अर्यका अखौरी के निर्देशानुसार कक्षा 1 से इंटर तक व ऑगनबाड़ी केन्द्रों पर आने वाले बच्चों के लिए ठंड से बचाव के लिए अवकाश की घोषणा कर दी गयी है।

जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक नाथ तिवारी ने बताया है कि जिलाधिकारी के निर्देश पर दिनांक 02.01.2023 के क्रम में अत्यधिक शीतलहर को दृष्टिगत रखते हुए छात्रहित में जनपद गाजीपुर के माध्यमिक शिक्षा विभाग के नियंत्रणाधीन विद्यालयों में कक्षा- 01 से 08 तक के छात्रों हेतु दिनांक 14 जनवरी, 2023 तक अवकाश घोषित किया गया है।

वहीं कक्षा 09 से 12 की कक्षाओं में दिनांक 07.01.2023 तक अवकाश घोषित किया गया है। तत्पश्चात दिनांक 14 जनवरी, 2023 तक कक्षाओं का संचालन 10.00 बजे से 03.00 बजे तक होगा। उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।


यह भी पढ़ें: Ghazipur News: वृद्धावस्था पेंशन लाभार्थियों के लिए जरूरी सूचना


जिला कार्यक्रम अधिकारी दिलीप कुमार पाण्डेय ने बताया है कि जिलाधिकारी महोदय के आदेश दिनांक 02.01.2023 के कम में जनपद के समस्त ऑगनबाड़ी केन्द्रों को शीतलहर एवं ठण्ड के प्रकोप को देखते हुये आज दिनांक 02.01.2023 से 15.01.2023 तक तत्काल किया गया है।

विद्यालयों में अधिकांश आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन हो रहा है इसके अलावा अन्य शासकीय/अर्द्धशासकीय भवनों में केन्द्र संचालित है। ऑगनबाड़ी केन्द्रों पर आने वाले बच्चें प्राथमिक विद्यालय के बच्चे से भी छोटे होते हैं एवं वहाँ ठण्ड से बचाव का कोई साधन उपलब्ध नहीं है।

उन्होने आंगनबाड़ी केन्द्रों पर उपस्थित होने वाले 03 वर्ष से 06 वर्ष के लाभार्थी बच्चों को भी शीतकालीन सत्र में कड़ाके की ठण्ड एवं शीतलहर से बचाने के लिये सभी ऑगनबाड़ी केन्द्रों पर भी दिनांक 02.01.2023 से 15.01.2023 तक शीतकालीन अवकाश महोदया के आदेश के क्रम में घोषित किया जाता है।


यह भी पढ़ें: शीतलहर एवं ओला से बचाव हेतु क्या करें, क्या न करें


शीतकालीन अवकाश अवधि में सभी ऑगनबाड़ी केन्द्र पर ऑगनबाड़ी कार्यकर्त्री अपने केन्द्र पर उपस्थित रहते हुये पोषण ट्रैकर पर नियमित रूप से कार्य करेंगी।

ऑगनवाड़ी कार्यकर्त्री, मिनी ऑगनबाड़ी कार्यकर्त्री एवं सहायिकाओं द्वारा लाभार्थियों को पोषण ट्रैकर पर आधार सत्यापन, ड्राई राशन, वजन तथा गृह भ्रमण सहित सामुदायिक गतिविधियों एवं अन्य शासकीय कार्यों का निष्पादन पूर्ववत किया जायेगा।

द सर्जिकल न्यूज़ की विडियोज देखने के लिए क्लिक करें 

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: